Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccine: दिल्ली में 80 हजार पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए डेटाबेस तैयार, जानें कब से होगा टीकाकरण

Delhi Corona Vaccine Update: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ऑपरेशन मुक्तेश चन्द्र ने कहा कि दिल्ली पुलिस कर्मचारियों की संख्या 80,000 से उपर है। कोविड पोर्टल पर हम लोग ये डेटाबेस अपलोड कर रहे हैं। वैक्सीनेशन की तारीख, समय और केंद्र सभी पुलिसकर्मियों को बारी-बारी से एसएमएस से बताया जाएगा, जहां जाकर वे वैक्सिन लगवा लेंगे।

Delhi Corona Vaccine: दिल्ली में 80 हजार पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए डेटाबेस तैयार, जानें कबसे होगा टीकाकरण
X

दिल्ली में 80 हजार पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए डेटाबेस तैयार

Delhi Corona Vaccine Update दिल्ली में बीते दिन कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप केंद्रीय भंडारण केंद्र, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) में पहुंच गई। दिल्ली सरकार ने राजधानी में लगभग तीन लाख स्वास्थ्य कर्मियों के लिए टीकाकरण अभियान के पहले चरण के लिए कई सरकारी और निजी अस्पतालों समेत 89 केंद्रों को चुना है। टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू होगा। वहीं बुधवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ऑपरेशन मुक्तेश चन्द्र ने कहा कि दिल्ली पुलिस कर्मचारियों की संख्या 80,000 से उपर है। कोविड पोर्टल पर हम लोग ये डेटाबेस अपलोड कर रहे हैं। वैक्सीनेशन की तारीख, समय और केंद्र सभी पुलिसकर्मियों को बारी-बारी से एसएमएस से बताया जाएगा, जहां जाकर वे वैक्सिन लगवा लेंगे।

कोविशील्ड टीके की 2.64 लाख खुराक पहुंची दिल्ली

दिल्ली के लिए बनायी गयी कोल्ड स्टोरेज में कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच कोविशील्ड टीके की 2.64 लाख खुराकों की पहली खेप पहुंची। अस्पताल में एक अधिकारी ने बताया कि ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय कोविड-19 टीके के 22 बक्से मंगलवार दोपहर अस्पताल में पहुंचाये गये। हर बक्से में टीके की 1200 शीशियां हैं। पांच मिलीमीटर की हर शीशी में 10 खुराक हैं। टीके की इस खेप को लेकर सुबह करीब दस बजे स्पाइसजेट की उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी।

कोरोना वायरस के 386 नए मामले सामने आए

दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 386 नए मामले सामने आए है। वहीं कोरोना से एक दिन में 16 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कोरोना से पिछले 24 घंटे में 545 लोग पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर चले गये। नये मामले के साथ ही दिल्ली में अब कुल संक्रमितों की संख्या 6,30,892 हो गई है।

Next Story