Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में टीकाकरण अभियान ने पकड़ी रफ्तार, जानें पिछले 24 घंटे में कितने लोगों ने ली वैक्सीन

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में बृहस्पतिवार को 15,800 से अधिक लोगों को टीका (Corona Vaccine) लगाया गया जो लक्ष्य का 62 फीसदी है। टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Center) की संख्या 183 से बढ़ाकर 253 की गई। अब यहां हफ्ते में छह दिन टीकाकरण किया जा रहा है।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में टीकाकरण अभियान ने पकड़ी रफ्तार, जानें पिछले 24 घंटे कितने लोगों ने ली वैक्सीन
X

Delhi Corona Vaccination Drive दिल्ली समेत देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। ये अभियान आगे बढ़ने के साथ-साथ तेजी पकड़ती जा रही है। इसी बीच, कोविड-19 (Covid 19) को शिकस्त देने के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने के चौथे हफ्ते में, दिल्ली में बृहस्पतिवार को 15,800 से अधिक लोगों को टीका (Corona Vaccine) लगाया गया जो लक्ष्य का 62 फीसदी है। टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Center) की संख्या 183 से बढ़ाकर 253 की गई। अब यहां हफ्ते में छह दिन टीकाकरण किया जा रहा है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आज 15,807 लोगों का टीकाकरण किया गया, टीका लगने के बाद 12 लोगों में कुछ प्रतिकूल प्रभाव नजर आए। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में अब तक एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

दिल्ली में कोविड-19 के 142 नए मामले आए

दिल्ली में कोरोना वायरस के 142 नए मामले सामने आए। साथ ही इस महामारी से दो लोगों की मौतें हुईं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, शहर में संक्रमण के मामले बढ़कर 6,36,529 हो गए और मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,886 हो गई। बुलेटिन के अनुसार, उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,051 है। अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को संकमण दर 0.22 प्रतिशत रही।

कैदियों को टीका लगवाने के लिए जनहित याचिका दायर

दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें कहा गया है कि जमानत या पैरोल पर बाहर आए सभी कैदियों को समर्पण करने से पहले उन्हें कोविड-19 का टीका देने के लिए राज्य सरकार को निर्देश दिया जाना चाहिए। चार वकीलों द्वारा दायर याचिका, मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की एक पीठ के सामने शुक्रवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। याचिका में कहा है कि दिल्ली सरकार को निर्देश दिया जाए ताकि जमानत पर बाहर आए सभी कैदियों को कोविड-19 का टीका देने की व्यवस्था की जा सके।

Next Story