Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ लोगों ने लगवाई वैक्सीन, टीकाकरण अभियान में आ रही तेजी

Delhi Corona Vaccination Drive: टीकाकरण अभियान में सोमवार को रिकॉर्ड तोड़ 27,219 लोगों ने टीके लगाए। वहीं, दिल्ली में 21,760 को टीके की पहली और 5459 को दूसरी खुराक दी गई। वैक्सीन लगने के बाद 8 लोगों की थोड़ी बहुत हालत खराब हो गई थी जिसके थोड़ी देर बाद वे बिल्कुल ठीक हो गए।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ लोगों ने लगवाई वैक्सीन, टीकाकरण अभियान में आ रही तेजी
X

दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ लोगों ने लगवाई वैक्सीन

Delhi Corona Vaccination Drive दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) जारी है। वहीं दिल्ली में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या अब तेजी आ रही है। क्योंकि टीकाकरण अभियान में सोमवार को रिकॉर्ड तोड़ 27,219 लोगों ने टीके लगाए। वहीं, दिल्ली में 21,760 को टीके की पहली और 5459 को दूसरी खुराक दी गई। वैक्सीन लगने के बाद 8 लोगों की थोड़ी बहुत हालत खराब हो गई थी जिसके थोड़ी देर बाद वे बिल्कुल ठीक हो गए। इनमें से किसी को भी अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी।

कुल 306 केंद्रों पर किया गया टीकाकरण

दिल्ली में टीकाकरण अभियान में शिक्षकों को भी वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कुल 306 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इनमें 216 केंद्रों पर कोविशिल्ड और 90 पर कोवैक्सिन की खुराक दी गई। इस दौरान 30 हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगना था। इनमें से 27,219 ने टीका लगवाया। निर्धारित लक्ष्य के हिसाब से 89 फीसदी कर्मचारियों ने टीका लगवाया।

शिक्षकों का भी लगाई जा रही वैक्सीन

वहीं, दूसरी खुराक लेने वाली की संख्या 60 फीसदी से ज्यादा रही। राजीव गांधी अस्पताल के डॉक्टर अजीत जैन ने बताया कि सोमवार से शिक्षकों का भी टीकाकरण शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में शिक्षक टीका लगवाने उनके अस्पताल आए। आलम यह रहा कि 100 कर्मचारियों को कोरोना के खिलाफ टीका लगाने का लक्ष्य सुबह 11 बजे तक ही दो घंटे में पूरा कर लिया गया। इस दौरान किसी भी कर्मचारी में दुष्प्रभाव नहीं देखा गया।

दिल्ली में 128 नए मामले सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 128 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान एक मरीज की मौत हुई है और 157 मरीज ठीक हुए हैं। दिल्ली में कोरोना मामलों की कुल संख्या 6,38,028 हो गई है। अब तक 10,901 मरीजों की मौत हुई है। वहीं इस बीमारी की चपेट में आए 6,26,086 लोग ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना से डेथ रेट 1.71 फीसदी है। वहीं कंटेनमेंट जोन की संख्या 637 है।

Next Story