Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में अब तक लगे 3.4 लाख लोगों को टीके, संक्रमण बढ़ने को लेकर बढ़ाई गई सतर्कता

Delhi Corona Vaccination Drive: अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को करीब 18600 लाभार्थियों को बुधवार को कोरोना वायरस के टीके की खुराक दी गई। टीकाकरण के बाद मामूली प्रतिकूल प्रभाव के दो मामले रिपोर्ट हुए। आंकड़ों के मुताबिक, 4263 स्वास्थ्य कर्मियों को बुधवार को टीके की दूसरी खुराक लगाई गई।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में अब तक लगे 3.4 लाख लोगों को टीके, संक्रमण बढ़ने को लेकर बढ़ाई गई सतर्कता
X

दिल्ली में अब तक लगे 3.4 लाख लोगों को टीके

Delhi Corona Vaccination Drive दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। वहीं संक्रमण का खतरा बढ़ने से लोगों दिल्ली सरकार और केंद्र ने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज कर दी है। वहीं अब ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लेने के लिए आगे आ रहे है। इसी बीच, बीते दिन बुधवार को 18 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वायरस रोधी टीका लगाया गया। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 3.4 लाख से अधिक लोगों को यह टीका लगाया जा चुका है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 1.41 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों और दो लाख से अधिक अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को टीका लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को करीब 18600 लाभार्थियों को बुधवार को कोरोना वायरस के टीके की खुराक दी गई। टीकाकरण के बाद मामूली प्रतिकूल प्रभाव के दो मामले रिपोर्ट हुए। आंकड़ों के मुताबिक, 4263 स्वास्थ्य कर्मियों को बुधवार को टीके की दूसरी खुराक लगाई गई। मंगलवार को 313 केंद्रों पर 20,466 लोगों को टीका लगाया गया था।

कोरोना वायरस के 200 नए मामले आए सामने

दिल्ली में बुधवार को 200 और लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया जबकि दो और संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित होने की दर 0.36 प्रतिशत है। सरकार ने एक ताजा बुलेटिन में बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कुल मामले 6,38,373 हो गए हैं जबकि मृतकों की तादाद 10905 हो गई है। बुलेटिन के मुताबिक, एक दिन पहले 56,168 नमूनों की जांच की गई थी। दिल्ली में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 1,137 हो गई है। एक दिन पहले उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1054 थी।

पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को दिखानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट

देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर महाराष्ट्र, केरल और पंजाब समेत पांच राज्यों से आने वाले लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से पहले कोविड-19 की 'नेगेटिव' जांच रिपोर्ट दिखाने का आदेश जारी किये जाने की संभावना है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस बाबत दिल्ली सरकार द्वारा एक आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा और यह 15 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

Next Story