Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कोरोना वैक्सीन की ली पहली खुराक, लोगों से की ये अपील

Delhi Corona Vaccination Drive: राय ने ट्वीट किया कि कोविड-19 टीका लगवाने के लिए एलएनजेपी अस्पताल गया था। सभी को सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार टीका लगवाना चाहिए। देशव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू हुआ था। मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने फैसला किया कि एक अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोग टीका लगवा सकते हैं।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कोरोना वैक्सीन की ली पहली खुराक, लोगों से की ये अपील
X

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कोरोना वैक्सीन की ली पहली खुराक

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने यहां लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP) में शुक्रवार को कोविड-19 रोधी टीके (Corona Vaccination) की पहली खुराक लगवाई और सभी से टीकाकरण अभियान (Delhi Corona Vaccination Drive) में भाग लेने का आग्रह किया। राय ने ट्वीट किया कि कोविड-19 टीका लगवाने के लिए एलएनजेपी अस्पताल गया था।

सभी को सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार टीका लगवाना चाहिए। देशव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू हुआ था। मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने फैसला किया कि एक अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोग टीका लगवा सकते हैं। इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने माता पिता के साथ सरकार अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी।

वहीं देश भर में नेता से अभिनेता तक कोरोना वैक्सीन लेने के लिए आगे आ रहे है। इसे लोगों में टीकाकरण के प्रति विश्वास बढ़ रहा है। गुरुवार को शहर में 1,515 नए मामले मिले। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 6,52,742 हो गई जबकि पांच और मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 16 दिसंबर के बाद एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। उस दिन 1,547 नए मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 5,497 हो गई है। 6.36 लाख से अधिक लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

Next Story