Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में दूसरे डोज के लिए टीकाकरण केंद्रों पर लगी भीड़, जानें पिछले 24 घंटे में कितने लोगों को लगी वैक्सीन

Delhi Corona Vaccination Drive: देश में 16 जनवरी से शुरू हुए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत पहले दिन शहर के 81 केन्द्रों पर कुल 4,319 (53 प्रतिशत) स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लगवाया था, जबकि लक्ष्य 8,117 लोगों के टीकाकरण का था।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में दूसरे डोज के लिए टीकाकरण केंद्रों पर लगी भीड़, जानें पिछले 24 घंटे में इतने लोगों को लगी वैक्सीन
X

दिल्ली में दूसरे डोज के लिए टीकाकरण केंद्रों पर लगी भीड़

Delhi Corona Vaccination Drive दिल्ली में टीकाकरण अभियान जारी है। ये टीकाकारण अभियान का पांचवां हफ्ता है। कोरोना योद्धाओं (Corona Warrior) को दूसरा डोज देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं, बीते दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे दौर में 28 दिन पहले पहला टीका प्राप्त करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों में से 1,856 को शनिवार को दूसरी खुराक (Second Dose) का टीका लगाया गया। हालांकि, दूसरी खुराक का टीका लगवाने आने वालों की संख्या सिर्फ 43 प्रतिशत रही। देश में 16 जनवरी से शुरू हुए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत पहले दिन शहर के 81 केन्द्रों पर कुल 4,319 (53 प्रतिशत) स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लगवाया था, जबकि लक्ष्य 8,117 लोगों के टीकाकरण का था।

एक व्यक्ति को पहला टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगेगा

डॉक्टरों के अनुसार, एक व्यक्ति को पहला टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार को कुल 13,768 लोगों को टीका लगा जिनमें दूसरे डोज का टीका लगवाने वाले स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कुल स्वास्थ्यकर्मियों में से 1,856 को दूसरे डोज का जबकि 3,530 को पहले डोज का टीका लगा। 8,382 अन्य कोरोना योद्धाओं को पहले डोज का टीका लगा। शुक्रवार को 257 केन्द्रों पर टीकाकरण हुआ और अनुमानित से करीब 57 प्रतिशत लोग टीका लगवाने आए।

दिल्ली में कोरोना से दूसरी बार एक भी व्यक्ति की मौत

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के 126 नए मामले सामने आए। इस माह में नौ फरवरी के बाद दूसरी बार संक्रमण से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। दिल्ली में संक्रमण दर में कमी आने के बाद अब यह 0.21 फीसदी है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि अब 1,041 मरीजों का इलाज चल रहा है। संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,36,760 हो गई।

Next Story