Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान में आई तेजी, जानें पिछले 24 घंटे में कितने लगे टीके

Delhi Corona Vaccination Drive: राष्ट्रीय राजधानी में शुरू में टीकाकरण की रफ्तार सुस्त थी लेकिन बीते कुछ दिनों में इसने रफ्तार पकड़ी है। अधिकारियों ने बताया कि चार फरवरी को 18300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान में आई तेजी, जानें पिछले 24 घंटे में कितने लगे टीके
X

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान में आई तेजी

Delhi Corona Vaccination Drive दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान में तेजी आई है। दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी बात है। क्योंकि लोगों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के प्रति विश्वास बढ़ने लगा है। जिसके कारण ज्यादा से ज्यादा लोग टीके लेने के लिए आगे आ रहे है। आने वाले दिनों में कोरोना वैक्सीन लेने की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। इसी बीच, दिल्ली में बृहस्पतिवार को करीब 9500 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस का टीका लगाया गया जो कुल लक्षित संख्या का करीब 51 फीसदी है।

आपको बता दें कि देश व दिल्ली में 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। राष्ट्रीय राजधानी में शुरू में टीकाकरण की रफ्तार सुस्त थी लेकिन बीते कुछ दिनों में इसने रफ्तार पकड़ी है। अधिकारियों ने बताया कि चार फरवरी को 18300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आज 9494 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया गया है और 13 लोगों में टीकाकरण के प्रतिकूल प्रभाव देखे गए। बुधवार को 7365 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था जो लक्षित संख्या का करीब 40 प्रतिशत था।

पिछले 19 दिन में लगभग 45 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत में महज 19 दिन के भीतर लगभग 45 लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया जा चुका है। भारत 18 दिन के भीतर 40 लाख लोगों को टीका लगाकर सबसे तेज गति से टीकाकरण करने वाला देश बन गया है। मंत्रालय ने कहा कि कई अन्य देशों को ऐसा करने में 65 दिन लगे थे। भारत ने 16 जनवरी को राष्ट्रव्यापी कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान शुरू किया था। टीकाकरण कराने वाले लोगों की संख्या में हर रोज वृद्धि हो रही है।

राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 158 नए मामले सामने आए

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 158 नए मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना संक्रमित होने की दर 0.24 प्रतिशत दर्ज की गई। जिसकी जानकारी दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने दी। वहीं कोरोना महामारी से एक दिन में सात और मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,871 हो गई। दिल्ली में अब तक संक्रमण के 6,35,639 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं दिल्ली में अब तक कुल 6,23,574 लोग ठीक हो चुके हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार वर्तमान में 1,194 मरीज उपचाराधीन हैं।

Next Story