Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान जारी, पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को दिया ये आदेश

Delhi Corona Vaccination Drive: आधिकारिक आंकड़े के अनुसार टीका लेने वाले कुल लाभार्थियों की संख्या बढ़कर 24,417 हो गई और कुल मिलाकर टीका लगवाने के लिये निर्धारित संख्या का यह 80 प्रतिशत है।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान जारी, पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को दिया ये आदेश
X

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान जारी

Delhi Corona Vaccination Drive दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान जारी है। वहीं अब इस अभियान (Campaign) में तेजी आता दिखाई दे रहा है। क्योंकि बीते दिन 24 हजार से अधिक लाभार्थियों को कोरोना वायरस (Corona Virus) के टीके लगाये गए जिनमें 3,537 ऐसे व्यक्ति शामिल हैं जिन्हें दूसरी खुराक दी गई। वहीं, बुधवार को 15,337 व्यक्तियों को टीके लगाये गए थे जिनमें 1,072 ऐसे व्यक्ति शामिल थे जिन्हें इसकी दूसरी खुराक दी गई। आधिकारिक आंकड़े के अनुसार टीका लेने वाले कुल लाभार्थियों की संख्या बढ़कर 24,417 हो गई और कुल मिलाकर टीका लगवाने के लिये निर्धारित संख्या का यह 80 प्रतिशत है।

अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 3,537 ऐसे व्यक्ति शामिल हैं जिन्हें बृहस्पतिवार को दूसरी खुराक दी गई। टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू हुआ था। इसमें पिछले सप्ताह में गति आयी है और सोमवार को 2,191 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी खुराक दी गई जिन्हें चार सप्ताह पहले पहली खुराक दी गई थी। अधिकारी ने कहा कि (टीकाकरण के बाद) मामूली प्रतिकूल प्रभाव के तेरह मामले सामने आये।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों से जल्द टीकाकरण कराने को कहा

दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव (SN Srivastava) ने पुलिसकर्मियों से जल्द से जल्द कोविड-19 का टीका लगवाने को कहा। उन्होंने कहा कि टीका लगाए जाने के कारण अभी तक किसी प्रकार के प्रतिकूल प्रभाव की कोई घटना नहीं हुई है। एक परिपत्र में उन्होंने कहा कि हमारे स्वास्थ्य के लिए कोविड-19 टीकाकरण आवश्यक है और एक मार्च तक दिल्ली पुलिस के कर्मियों को प्राथमिकता दी जा रही है। श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली में 308 टीकाकरण केंद्र हैं। उन्होंने कर्मियों से कहा कि एसएमएस का इंतजार किए बिना किसी भी केंद्र पर टीकाकरण करा लें।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 130 नए मामले

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के 130 नए मामले सामने आए और महामारी से दो मरीजों की जान चली गई। दिल्ली में संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद अब संक्रमण दर 0.22 फीसदी है। मंगलवार को शहर में 38,956 नमूनों की आरटी-पीसीआर और 21,485 नमूनों की रैपिड एंटीजन जांच की गई जिनमें से 130 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि अब 1,053 मरीजों का इलाज चल रहा है। संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,37,445 हो गई। दिल्ली में अब तक कुल 10,896 लोग संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

Next Story