Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में टीकाकरण अभियान में आई तेजी से संक्रमण के मामले हुये कम, जानें कितने लोगों को लगे टीके

Delhi Corona Vaccination Drive: टीकाकरण अभियान के चौथे सप्ताह में सोमवार को दिल्ली में 9,700 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 टीके लगाए गए, जो निर्धारित संख्या का 54 प्रतिशत से कुछ अधिक है। स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को भी पिछले कुछ दिनों से टीके लगाए जा रहे हैं, जिनमें पुलिस, नागरिक सुरक्षा कर्मी, जल बोर्ड और बिजली विभाग के कर्मचारी शामिल हैं।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में दूसरे डोज के लिए टीकाकरण केंद्रों पर लगी भीड़, जानें पिछले 24 घंटे में इतने लोगों को लगी वैक्सीन
X

दिल्ली में दूसरे डोज के लिए टीकाकरण केंद्रों पर लगी भीड़

Delhi Corona Vaccination Drive दिल्ली में टीकाकरण अभियान में तेजी पकड़ ली है। रोजाना अब 9 हजार से अधिक लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा रहे है। साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे है। क्योंकि शुरुआत में रफ्तार धीमी होने के बाद पिछले कुछ दिनों में टीकाकरण अभियान ने गति पकड़ी है।

टीकाकरण अभियान के चौथे सप्ताह में सोमवार को दिल्ली में 9,700 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 (Covid 19) टीके लगाए गए, जो निर्धारित संख्या का 54 प्रतिशत से कुछ अधिक है। स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को भी पिछले कुछ दिनों से टीके लगाए जा रहे हैं, जिनमें पुलिस, नागरिक सुरक्षा कर्मी, जल बोर्ड और बिजली विभाग के कर्मचारी शामिल हैं।

बीते दिन दिल्ली में 9,700 स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाए टीके

इसके अलावा, टीकाकरण के निर्धारित दिनों की संख्या भी बढ़कर अब सप्ताह में छह दिन कर दिए गए हैं। अब सोमवार से लेकर शनिवार तक टीके लगाए जाते हैं, जबकि शुरू में हफ्ते में सिर्फ चार दिन- सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को टीके लगाए जाते थे। अधिकारियों ने कहा कि आठ फरवरी को टीकाकरण की लक्षित संख्या 18,000 थी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आज, 9,740 लोगों को कोरोना वायरस के टीके लगाए गए और 11 व्यक्तियों में एईएफआई (टीकाकरण के बाद के प्रतिकूल प्रभाव) के मामले सामने आए।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 125 नए मामले सामने आए

दिल्ली में कोविड-19 के 125 नए मामले सामने आए है इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 6,36,160 हो गई। जबकि बीमारी से तीन और मौतें होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10,882 हो गई। संक्रमण दर 0.23 प्रतिशत रही। एक दिन पहले की गईं 55,390 जांच के बाद ये 125 नए मामले सामने आए। बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,096 रह गई है। एक दिन पहले यह आंकड़ा 1,112 था।

Next Story