Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में चौथे दिन 5,942 लोगों को लगा टीका, 24 लोगों की हालत खराब

Delhi Corona Vaccination Drive: स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में चौथे दिन 5,942 लोगों ने टीका लगवाया। टीका लगवाने वाले 24 लोगों पर इसके प्रतिकूल प्रभाव नजर आए। राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी। सरकार ने कहा है कि टीकाकरण के बाद इसके गंभीर प्रतिकूल प्रभाव का कोई मामला नहीं आया है।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में चौथे दिन 5,942 लोगों को लगा टीका, 24 लोगों की हालत खराब
X

दिल्ली में चौथे दिन 5,942 लोगों को लगा टीका

Delhi Corona Vaccination Drive दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए निर्धारित किये गये चौथे दिन बृहस्पतिवार को 5,900 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। अधिकारियों द्वारा साझा किये गये आंकड़ों से यह जानकारी मिली। आंकड़ों के मुताबिक, 8,100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिनमें से 73 प्रतिशत को टीका लगाया गया। पिछले तीन दिनों की तुलना में टीका लगवाने वाले लोगों की संख्या अपेक्षाकृत अधिक रही। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में चौथे दिन 5,942 लोगों ने टीका लगवाया। टीका लगवाने वाले 24 लोगों पर इसके प्रतिकूल प्रभाव नजर आए। राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी। सरकार ने कहा है कि टीकाकरण के बाद इसके गंभीर प्रतिकूल प्रभाव का कोई मामला नहीं आया है।

तय समय से पहले टीका लगवा सकेंगे हैं स्वास्थकर्मी: जैन

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लक्ष्य से दिल्ली सरकार ने नया प्रावधान किया है जिसके तहत स्वास्थ्यकर्मी अपने टीकाकरण के तय समय से पहले पंजीकृत केन्द्र पर जाकर टीका लगवा सकेंगे। पत्रकारों से बातचीत में जैन ने कहा कि टीका कम से कम मात्रा में बर्बाद हो, इसका भी पूरा इंतजाम किया जा रहा है। जैन ने कहा कि हमने अभी तक कोविड-19 के एक करोड़ नमूनों की जांच की है, इसका अर्थ है कि दिल्ली में रहने वाली आधी आबादी की जांच की जा चुकी है।

राघव चड्ढा ने गंगाराम अस्पताल में टीकाकरण का किया निरीक्षण

आम आदमी पार्टी विधायक राघव चड्ढा ने दिल्ली में अपने निर्वाचन क्षेत्र में स्थित सर गंगा राम अस्पताल में कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया। चड्ढा ने कहा कि टीकाकरण प्रक्रिया सुचारु रूप से चल रही है और अस्पताल में प्रतिदिन लगभग सौ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है। चड्ढा की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि कोविड-19 टीका सुरक्षित है। कृपया अफवाह और भय फैलाने वालों के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रत्येक दिल्लीवासी को टीके के रूप में सुरक्षा कवच उपलब्ध कराएंगे।

Next Story