Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीनेशन को लेकर दी ये महत्वपूर्ण जानकारी, दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी बरकरार

केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, सारे ज़िलों में वैक्सीन बांट रहे हैं। दिल्ली में परसों सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के नहीं आएं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है। दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है और हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है, कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है।

CM अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीनेशन को लेकर दी ये महत्वपूर्ण जानकारी,  दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी बरकरार
X

CM अरविंद केजरीवाल

Delhi Corona Vaccination Campaign दिल्ली में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) न होने के कारण आज से तीसरे चरण की वैक्सीनेशन अभियान शुरू नहीं हो सका। जो 18-44 साल के लोगों को दी जाने वाली थी। लेकिन कुछ प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन (Private Hospital) दी जा रही है। इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना वैक्सीन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, सारे ज़िलों में वैक्सीन बांट रहे हैं। दिल्ली में परसों सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के नहीं आएं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन (Oxygen) की बहुत परेशानी हो रही है। दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है और हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है, कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है। हमें आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे।

दिल्ली रवाना होगी दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस: रेल मंत्रालय

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से ऑक्सीजन लेकर दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली रवाना होगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को ट्वीट किया, ''दिल्ली में मरीजों को तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस पर पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से ऑक्सीजन टैंक रखे जा रहे हैं।'' इसी प्रकार की पहली ट्रेन छत्तीसगढ़ से दिल्ली पहुंची थी, जिसके जरिए 70 टन तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन पहुंचाई गई थी। दूसरी ट्रेन के जरिए 120 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंचाई जाएगी।

Next Story