Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Toolkit Case: जानें आखिर क्यों महिला आयोग ने दिशा रवि की गिरफ्तारी मामले पर दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Toolkit Case: जानें आखिर क्यों महिला आयोग ने दिशा रवि की गिरफ्तारी मामले पर दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस
X

Toolkit Case: टूलकिट मामले पर गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर दिया है। पुलिस का दावा है कि खालिस्तानी संगठन पीजेएफ के साथ दिशा रवि, निकिता जैकब और शांतनु ने जमू पर मीटिंग की थी। जिसके सबूत मिले हैं।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया। नोटिस में पुलिस से एफआईआर की कॉपी मांगी है।


महिला आयोग ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिशा को वकील के बिना कोर्ट में पेश किया गया। महिला आयोग ने दर्ज केस की कॉपी मांगी। साथ ही तय बयानों का पालन नहीं किए जाने का आरोप भी लगाया है।

स्वाति मालीवाल ने बताया कि किसान आंदोलन से जुड़े मामले में दिशा रवि को गिरफ्तार किया है। मालीवाल ने कई आरोप लगाते हुए कहा कि क्या दिशा को कोर्ट में पेश करने से पहले उनकी पसंद का वकील दिया गया था। जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तब सभी नियमों का पालन किया गया था। आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी किया है और मामले की जानकारी मांगी है। पुलिस ने दावा करते हुए कहा कि जूम मीटिंग के जरिए 70 लोगों शामिल हुए थे। जिसमें से 5 लोगों की पहचान हो चुकी है। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, वॉट्सऐप पर ग्रेटा थनबर्ग और दिशा रवि के बीच टूलकिट को लेकर कई बार बात हुईं।

Next Story