Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: दिल्ली में केजरीवाल ने साइकिल ट्रैक का लिया जायजा, बोले- यूरोप की तर्ज पर सड़कें होंगी सुंदर

दिल्ली में यूरोपियन तर्ज पर बनेगी बाधा रहित सड़कों का निर्माण होगा। पायलट प्रोजेक्ट के तहत जिन 7 सड़कों का काम दिसंबर 2020 तक पूरा होना था, कोविड-19 की वजह से उनकी समय सीमा बढ़ा कर 2021 कर दी गई है। दिल्ली सरकार राजधानी की 100 फीट चौड़ी और 500 किलोमीटर लंबी सड़क को यूरोपीय शहरों की तर्ज पर खूबसूरत बनाने पर कार्य कर रही है।

Delhi News: दिल्ली में केजरीवाल ने साइकिल ट्रैक का लिया जायजा, बोले- यूरोप की तर्ज पर सड़कें होंगी सुंदर
X

दिल्ली की सड़कों (Delhi Road) को यूरोप (Europe) की तर्ज पर सुंदर और टिकाव बनाने की कोशिश की जा रही है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने चिराग दिल्ली-शेख सराय साइकिल ट्रैक (Cycle Track) का जायजा लिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम पहले चरण में दिल्ली की 540 किलोमीटर सड़कों को सुंदर बनाएंगे, जैसे यूरोप की सड़कें होती हैं। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली की सड़कों को रीडिजाइन और सुंदर बनाया जा रहा है। आज एक सड़क के सेम्पल डिजाइन का निरीक्षण किया।

अब 540 किलोमीटर लम्बी सड़कों का सौंदर्यीकरण करेंगे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार सड़कों को री-डिजाइन कर रही है, जिसके बाद दिल्ली की सड़कें भी यूरोप की सड़कों जैसी दिखेंगी। ऐसी ही एक आधुनिक सुविधाओं से लैस, 800 मीटर लंबी सड़क का निर्माण चिराग दिल्ली में किया गया है जिसका आज माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने औचक निरीक्षण किया। आपको बता दें कि दिल्ली की सड़कों का कायापलट हो रहा है।

दिल्ली में यूरोपियन तर्ज पर बनेगी बाधा रहित सड़कों का निर्माण होगा। पायलट प्रोजेक्ट के तहत जिन 7 सड़कों का काम दिसंबर 2020 तक पूरा होना था, कोविड-19 की वजह से उनकी समय सीमा बढ़ा कर 2021 कर दी गई है। दिल्ली सरकार राजधानी की 100 फीट चौड़ी और 500 किलोमीटर लंबी सड़क को यूरोपीय शहरों की तर्ज पर खूबसूरत बनाने पर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सड़कों को री-डिजाइन करने की परिकल्पना की है, ताकि दिल्ली की सड़कें भी दुनिया के विकसित देशों की सड़कों की तरह खूबसूरत दिखें।

Next Story