Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में 10 से 17 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, सीएम अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते देख इस लॉकडाउन को धीरे धीरे तीन बार बढ़ा दिया गया।

Delhi Lockdown 2.0: बाजारों में लॉकडाउन के प्रस्ताव पर व्यापारियों का फूटा गुस्सा, कैट ने कही ये बड़ी बात
X

बाजारों में लॉकडाउन के प्रस्ताव पर व्यापारियों का फूटा गुस्सा

देश में कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी रिकॉर्ड तोड़ मामले आने के बाद (CoronaVirus) कोरोना संक्रमण के नये मरीजों में कमी देखने को मिली है। हालांकि मौतों के आंकड़ों में अभी कोई गिरावट देखने को नहीं मिली है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा और कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए एक बार फिर से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। यानि 10 मई से यह 17 मई तक हो सकता है। संभावना है कि लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शाम तक कर सकते हैं।

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर ने दिल्ली ही नहीं पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इसी को देखते हुए (CM Arvind Kejriwal) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते देख इस लॉकडाउन को धीरे धीरे तीन बार बढ़ा दिया। अब दिल्ली सरकार एक बार फिर से चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रही है। एक सर्वे की मानें तो दिल्ली की 85 प्रतिशत जनता भी अभी (Lockdown Extension) लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ाना चाहती है। इसकी वजह यहां हर दिन मौतों का आंकड़ा बढ़ना और कोरोना संक्रमण के नये मरीजों का सामने आना है। इसके साथ ही व्यापारी संघ सीटीआई सर्वे में 65 प्रतिशत व्यापार संगठनों ने दिल्‍ली में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के पक्ष में अपना मत दिया है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 17364 नये मरीज सामने आये हैं। वहीं 332 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से जान चली गई। अब तक दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 13 लाख का आंकड़ा भी पार कर चुकी है।

Next Story