Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डेढ़ महीने पहले चांदनी चौक में गिराया गया हनुमान मंदिर फिर बना, भक्तों की लगी भीड़, Social Media पर वायरल हुई तस्वीरें

एनडीएमसी के महापौर जय प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि अस्थायी ढांचा राम जी और हनुमान जी के भक्तों ने खड़ा किया है। भले ही तय प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया लेकिन हमें उनकी आस्था का भी सम्मान करना होगा।

हनुमान मंदिर।
X

हनुमान मंदिर। 

Old Delhi पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक (Chandani Chowk) इलाके में हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) गिराये जाने के बाद एक बार फिर से मंदिर को अस्थाई रूप से बना दिया गया है। जिसके बाद पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की भारी भीड़ जुटने लगी है। आपको बता दें कि प्रशासन द्वारा एक मंदिर गिराए जाने की घटना के करीब डेढ़ महीने बाद उसी स्थान पर एक अस्थायी ढांचा खड़ा किया गया है। उत्तर दिल्ली नगर निगम के महापौर और मंदिर में बैठे पुजारी ने दावा किया कि ढांचा हनुमान भक्तों ने तैयार किया है।

मंदिर को लेकर पार्टियों के बीच हुआ था विवाद

चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण की योजना के तहत यहां के पुराने हनुमान मंदिर को गिराने को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच जनवरी की शुरुआत में विवाद हो गया था। उत्तर दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने तब कहा था कि अतिक्रमण हटाने के अदालत के आदेश पर मंदिर गिराया गया। इस बीच, शुक्रवार को सोशल मीडिया पर आई कुछ तस्वीरों में पता चला कि जिस स्थान पर मंदिर गिराया गया वहां पर स्टील का अस्थायी ढांचा खड़ा है जिसके भीतर हनुमान की मूर्ति है जिसकी पूजा की जा रही है।

अस्थाई ढांचा राम जी और हनुमान जी के भक्तों ने किया खड़ा

एनडीएमसी के महापौर जय प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि अस्थायी ढांचा राम जी और हनुमान जी के भक्तों ने खड़ा किया है। भले ही तय प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया लेकिन हमें उनकी आस्था का भी सम्मान करना होगा। शुक्रवार को ट्वीट कर उन्होंने उस ढांचे की दो तस्वीरें साझा कीं और कहा कि वह दिन में उस स्थल पर जाकर भगवान हनुमान का आर्शीवाद लेंगे। इसमें उन्होंने लिखा कि चांदनी चौक में विराजे पवनसुत हनुमान जयश्रीराम। उन्होंने लिखा कि उस स्थल पर जाने के बाद मैं अगले कदम के बारे में निर्णय लूंगा।

Next Story