Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अच्छी खबर: ऑटो-टैक्सी चालकों को जल्द मिलेगी मदद, दिल्ली मंत्रिमंडल ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से खासतौर पर मजदूरों, ऑटो, टैक्सी ड्राइवर्स का नुकसान कम से कम हो, इसके लिए दिल्ली सरकार सब कुछ कर रही है। मैं सबसे अनुरोध करता हूं कि इस मदद को अगर आपने नहीं लिया है, तो अप्लाई जरूर करें।

स्टेशन के बाहर सड़क पर ऑटो का मजमा, ट्रेफिक जाम से राहगीर परेशान
X

ऑटो-टैक्सी (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण समाज के कई वर्गों पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है। जिसे लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने घोषणा की थी कि गरीब, मजदूर से लेकर ऑटो-टैक्सी चालकों (Auto Taxi Drivers) तक की आर्थिक सहायता की जाएगी। इस क्रम में शुक्रवार को दिल्ली मंत्रिमंडल (Delhi Cabinet) ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर और लॉकडाउन से प्रभावित पारा-ट्रांजिट वाहनों के सार्वजनिक सेवा बैज धारकों (चालकों) को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद देने के प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। दिल्ली के परिवहन विभाग ने एक बयान में बताया कि वर्ष 2020 के लाभार्थियों को फिर से आवेदन नहीं करना होगा और उनके आधार से जुड़े खाते में सीधे 5000 रुपये आ जाएंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की थी घोषणा

हालांकि, यह स्थानीय निकाय द्वारा मृत्यु सत्यापन पर आधारित होगा। बयान में कहा गया कि दिल्ली कैबिनेट ने आज पारा ट्रांजिट वाहनों के सार्वजनिक सेवा बैच धारकों (चालकों) और परमिट धारकों को कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर और उसके बाद कर्फ्यू से प्रभावित होने का संज्ञान लेते हुए पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद को मंजूरी दी है जिसकी घोषणा दिल्ली सरकार ने की थी। बयान में बताया गया कि चार मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सार्वजनिक सेवा बैज धारकों को पांच-पांच हजार रुपये की एकमुश्त मदद देने की घोषणा की थी। इससे ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा, टैक्सी, फटाफट सेवा, पर्यावरण अनुकुल सेवा, ग्रामीण सेवा और मैक्सी कैब के चालक लाभांवित होंगे।

कैलाश गहलोत कही ये बात

दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से खासतौर पर मजदूरों, ऑटो, टैक्सी ड्राइवर्स का नुकसान कम से कम हो, इसके लिए दिल्ली सरकार सब कुछ कर रही है। मैं सबसे अनुरोध करता हूं कि इस मदद को अगर आपने नहीं लिया है, तो अप्लाई जरूर करें। जो भी इस स्कीम के योग्य पैरा ट्रांसिज ड्राइवर को जानता है, वे उसकी इस स्कीम के लिए अप्लाई करने में मदद करें।

Next Story