Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi By-Election 2022: भाजपा ने उपचुनाव के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, स्मृति ईरानी समेत इन नेताओं का नाम हैं शामिल

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट (Rajendra Nagar Assembly Seat) पर 23 जून को होने वाले उपचुनाव (by-election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने स्टार प्रचारकों (star campaigners) की सूची जारी कर दी है।

Delhi By-Election 2022: भाजपा ने उपचुनाव के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, स्मृति ईरानी समेत इन नेताओं का नाम हैं शामिल
X

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट (Rajendra Nagar Assembly Seat) पर 23 जून को होने वाले उपचुनाव (by-election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने स्टार प्रचारकों (star campaigners) की सूची जारी कर दी है। उपचुनाव में जीत के इरादे से बीजेपी 40 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने जा रही है।

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, भूपेंद्र यादव, गिरिराज सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, अर्जुन राम मेघवाल और मीनाक्षी लेखी समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं। बता दें कांग्रेस ने इस सीट से प्रेमलता को मैदान में उतारा है। वही भाजपा (BJP) से राजेश भाटिया और आम आदमी पार्टी से दुर्गेश पाठक मैदान में हैं।

वही बीते दिनों आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार राजेश भाटिया ने सोमवार को राजेंद्र नगर विधानसभा सीट (Rajendra Nagar assembly seat) पर उपचुनाव के लिए रोड शो कर नामांकन पत्र दाखिल किया था। वही कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलता ने भी अपना नामांकन दाखिल किया।

मुख्य निर्वाचन कार्यालय (Chief Electoral Office), दिल्ली की वेबसाइट पर साझा की गई जानकारी के अनुसार उपचुनाव के लिए कुल 32 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं। इनमें से 21 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, जिनमें से कुछ ने कई नामांकन दाखिल किए हैं। वेबसाइट पर साझा की गई जानकारी के मुताबिक इनमें से सात नामांकन निर्दलीय उम्मीदवारों ने दाखिल किए हैं।

बता दें राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 23 जून को होंगे और वोटों की गिनती 26 जून को होगी। आप विधायक राघव चड्ढा (Raghav Chadha) मार्च में पंजाब से राज्यसभा के लिए चुने गए थे, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव (by-election) कराया जा रहा है।

और पढ़ें
Next Story