Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आगामी बजट के लिए CM केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से मांगा सुझाव, कहा- आपकी राय बेहद जरूरी

राजधानी वासियों (Capital residents) की राय से केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) उनके सर्वांगीण विकास (all round development) के लिए पहले से ही तरह-तरह की योजनाएं बना रही है। सरकार ने अब दिल्ली का बजट (budget) बनाने में लोगों से उनके विचार और सुझाव मांगे हैं।

आगामी बजट के लिए CM केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से मांगा सुझाव, कहा- आपकी राय बेहद जरूरी
X

राजधानी वासियों (Capital residents) की राय से केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) उनके सर्वांगीण विकास (all round development) के लिए पहले से ही तरह-तरह की योजनाएं बना रही है। सरकार ने अब दिल्ली का बजट (budget) बनाने में लोगों से उनके विचार और सुझाव मांगे हैं। सरकार का मानना है कि जनता के लिए बजट (budget) में उनकी राय को शामिल करना बेहद जरूरी है। उनकी राय और सुझावों से ही बेहतर बजट तैयार होगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने दिल्लीवासियों से पूछा है कि सरकार अगले साल आपके टैक्स के पैसे के साथ कौन सी योजनाएं लाएगी। सरकार का कहना है कि आखिर ये बजट सिर्फ दिल्ली और दिल्ली वालों के विकास के लिए है। इसलिए वे खुद को बेहतर तरीके से बता सकते हैं कि वे इस बजट में किन योजनाओं को शामिल करना चाहते हैं।

केजरीवाल ने दिल्ली वालों से पूछा है कि हम अगले साल आपके टैक्स के पैसे से कौन सी स्कीम लाएँ। इसके अलावा पुरानी योजनाओं (old schemes) में क्या सुधार किया जाए। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमने वित्तीय वर्ष 2022-23 (financial year 2022-23) का बजट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हम आपके विचार और सुझाव जानना चाहते हैं ताकि उन्हें अगले साल दिल्ली के बजट (budget of Delhi) में शामिल किया जा सके।

बजट निर्माण प्रक्रिया (budget making process) से संबंधित विचार एवं सुझाव वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से वित्त विभाग (finance department) को भेजे जा सकते हैं। विचार और सुझाव भेजने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। अब तक 1500 लोग अपने सुझाव दे चुके हैं।

और पढ़ें
Next Story