Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Black Fungus: उपराज्यपाल ने ब्लैक फंगस को लेकर अधिकारियों को दिए ये निर्देश, एक्शन में दिल्ली सरकार

उपराज्यपाल ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि कोविड से संबंधित दवाओं और उपकरणों के वितरक और खुदरा विक्रेता अपने स्टॉक और मूल्य को अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करें। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के हालात के प्रबंधन के लिए बैजल की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में निर्देश जारी किये गये।

Delhi Black Fungus: उपराज्यपाल ने ब्लैक फंगस को लेकर अधिकारियों को दिए ये निर्देश, एक्शन में दिल्ली सरकार
X

उपराज्यपाल ने ब्लैक फंगस को लेकर अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Delhi Black Fungus दिल्ली में कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फंगस के मामले भी बढ़ते जा रहे है। अस्पतालों (Delhi Hospitals) में इस संक्रमण से कई मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं, उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ब्लैक फंगस से संबंधित दवाओं और कोविड-19 के (Covid Patients) उपचार के लिए नयी दवा डी-2जी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उप राज्यपाल ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि कोविड से संबंधित दवाओं और उपकरणों के वितरक और खुदरा विक्रेता अपने स्टॉक और मूल्य को अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करें। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के हालात के प्रबंधन के लिए बैजल की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में निर्देश जारी किये गये।

अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए तत्काल निश्चित समयसीमा की जाए तय

बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली के मुख्य सचिव, नगर निगमों के आयुक्तों और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। एक सूत्र ने कहा कि उप राज्यपाल ने कहा कि ब्लैक फंगस और नयी दवा डी-2जी की वास्तविक रोगियों के लिए उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिहाज से तत्काल कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने यह निर्देश भी दिया कि अस्पतालों और अन्य संबंधित जगहों पर ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए तत्काल निश्चित समयसीमा तय की जाए जिस पर निगरानी रखी जा सके।

दिल्ली सरकार ब्लैक फंगस के मामलों की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार यहां ब्लैक फंगस या म्यूकरमाइकोसिस के मामलों को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी एवं एहतियात बरतेगी। यह कवकीय संक्रमण पर्यावरण में प्राकृतिक रूप से मौजूद म्यूकरमाइसिटिस नामक फफूंदी समूह की वजह से होता है। हाल ही में दिल्ली और कई राज्यों में कोविड-19 से संक्रमणमुक्त हुए लोगों में ब्लैक फंगस के मामलों में वृद्धि देखी गयी है। केजरीवाल ने एक बयान में कहा कि ब्लैक फंगस के मामलों में दिल्ली सरकार सभी जरूरी कदम उठाएगी एवं एहतियात बरतेगी।

Next Story