Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Black Fungus: ब्लैक फंगस के मामले 300 के पार, दिल्ली सरकार ने चार सदस्यीय टीम गठित की

Delhi Black Fungus: दिल्ली सरकार ने ब्लैक फंगस को रोकने के लिए कमर कस ली है। इस बीमारी में जरूरी एंटीफंगल एम्फोटेरिसिन (Amphotericin-B) इंजेक्शन के गलत प्रयोग को रोकने और सही-सुचारू वितरण को लेकर दिल्ली सरकार ने चार सदस्यीय टेक्निकल एक्सपर्ट कमेटी गठित की है।

Delhi Black Fungus: ब्लैक फंगस के मामले 300 के पार, दिल्ली सरकार ने चार सदस्यीय टीम गठित की
X

दिल्ली सरकार ने चार सदस्यीय टीम गठित की

Delhi Black Fungus दिल्ली में कोरोना (Delhi Coronavirus) के साथ ब्लैक फंगस के मामले तेजी से बढ़ रहा है। इस संक्रमण के अभी तक सात दिनों में 300 मरीज अस्पतालों (Delh Hospital) में भर्ती हुए हैं। कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों में ब्लैक फंगस जानलेवा साबित हो रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली में इस साल ब्लैक फंगस से दो लोगों की मौत हो गई है। इस बीच, दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने ब्लैक फंगस को रोकने के लिए कमर कस ली है। इस बीमारी में जरूरी एंटीफंगल एम्फोटेरिसिन (Amphotericin-B) इंजेक्शन के गलत प्रयोग को रोकने और सही-सुचारू वितरण को लेकर दिल्ली सरकार ने चार सदस्यीय टेक्निकल एक्सपर्ट कमेटी गठित की है।

डॉ. एम. के. डागा को कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है, जबकि डॉ. मनीषा अग्रवाल, डॉ. एस. अनुराधा और डॉ. रवि मेहर को बतौर मेंबर शामिल किया गया है। साथ ही मंत्री गोपाल राय ने बताया कि बच्‍चों को कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचाने के लिए विशेष टास्‍क फोर्स का गठन किया जाएगा। दिल्ली में इस समय एम्‍स में 61 और सर गंगाराम अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के 69 मरीजों को इलाज चल रहा है।

हालांकि इससे पहले दिल्‍ली एम्‍स में ऐसी बीमारी के 12 से 15 मामले ही सामने आते थे। यही नहीं, दिल्‍ली एम्‍स और सर गंगाराम अस्‍पताल के अलावा मैक्‍स और इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में ब्लैक फंगस के कई मरीज सामने आ चुके हैं। दिल्ली, राजस्थान समेत अन्य राज्यों में हर रोज़ नए केस सामने आ रहे हैं। एम्स ने ब्लैक फंगस को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की।

Next Story