Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध-प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे ईंधन के दामों से आम आदमी को महंगाई का दोहरा झटका झेलना पड़ रहा है। कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने रविवार को पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके (Trilokpuri area) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार (central government) के खिलाफ धरना दिया।

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध-प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
X

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे ईंधन के दामों से आम आदमी को महंगाई का दोहरा झटका झेलना पड़ रहा है। कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने रविवार को पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके (Trilokpuri area) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार (central government) के खिलाफ धरना दिया। यह विरोध विपक्षी पार्टी के 'महंगाई मुक्त भारत'( inflation free India) अभियान का हिस्सा था और इसका नेतृत्व दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार (Anil Kumar) ने किया था।

प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और तेल और गैस की कीमतों में भारी वृद्धि के लिए इसे जिम्मेदार ठहराया। कुमार ने कहा कि केंद्र ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (assembly elections) खत्म होते ही पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, पीएनजी और यहां तक कि घरेलू गैस सिलेंडर (gas cylinders) की कीमतों में वृद्धि की है। उन्होंने कहा, "ईंधन की कीमतों में वृद्धि के साथ, दैनिक जीवन की अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भी वृद्धि हुई है।

आम आदमी को राहत देने के लिए केंद्र सरकार को ईंधन की कीमतें कम करनी चाहिए।" धरने के दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र पर निशाना साधा और मोटरसाइकिल व गैस सिलेंडर पर माल्यार्पण किया।

धरने में शामिल कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि इस तरह की महंगाई से आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा, "ईंधन और प्राकृतिक गैस की कीमतों में लगातार वृद्धि ने जनता की कमर तोड़ दी है। पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) के दामों में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है, जिसका असर अन्य वस्तुओं पर भी पड़ रहा है। दैनिक उपभोग की वस्तुएं दिन प्रतिदिन महंगी होती जा रही हैं।

और पढ़ें
Next Story