Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाजियाबाद के 2 प्राइवेट स्कूल में 6 छात्र निकले कोरोना ​​​​पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

देश में कोरोना वायरस (corona virus) के नए वेरिएंट (new variants) आने के बाद से कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के गाजियाबाद (ghaziabad) में 2 बड़े पब्लिक स्कूलों के 6 बच्चे कोरोना संक्रमित (corona infected) पाए गए हैं।

गाजियाबाद के 2 प्राइवेट स्कूल में 6 छात्र निकले कोरोना ​​​​पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप
X

देश में कोरोना वायरस (corona virus) के नए वेरिएंट (new variants) आने के बाद से कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के गाजियाबाद (ghaziabad) में 2 बड़े पब्लिक स्कूलों के 6 बच्चे कोरोना संक्रमित (corona infected) पाए गए हैं। जिसके बाद इन स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

फिलहाल इन स्कूलों में ऑनलाइन क्लास (online class) चलाई जाएंगी। हालांकि गाजियाबाद में कोरोना वायरस के कुछ ही मामले सामने आ रहे हैं। गौरतलब है कि सोमवार को गाजियाबाद के एक निजी स्कूल को एहतियात के तौर पर तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया था, क्योंकि तीसरी और नौवीं कक्षा के दो छात्रों के छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

पूछताछ के बाद स्कूल को बताया गया कि वह COVID पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद स्कूल प्रशासन (school administration) ने सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए फैसला किया कि सोमवार से बुधवार तक ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से स्कूल में कक्षाएं चलाई जाएंगी।

स्कूल के प्रिंसिपल ने रविवार को एक पत्र लिखकर कहा कि "हम सभी वास्तव में मानते हैं कि रोकथाम इलाज से बेहतर है। हमारे स्कूल में कोविड-19 के दो पॉजिटिव पाए गए हैं। स्कूल प्रबंधन ने ऑफलाइन कक्षाओं को अगले तीन दिनों (11 अप्रैल से 13 अप्रैल) के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। संक्रमण से बचाव के लिए हम ऑनलाइन कक्षाओं (offline classes) के माध्यम से शिक्षा देना जारी रखेंगे। पत्र में आगे कहा गया है कि ईस्टर की छुट्टियों के बाद सामान्य कक्षाएं फिर से शुरू होंगी।

और पढ़ें
Next Story