Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली AIIMS ने लालू यादव को एडमिट करने से किया इंकार, जानें क्या है वजह

राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को किडनी में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंगलवार शाम करीब छह बजे विशेष विमान से दिल्ली के एम्स ( Delhi AIIMS) लाया गया।

दिल्ली AIIMS ने लालू यादव को एडमिट करने से किया इंकार, जानें क्या है वजह
X

राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को किडनी में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंगलवार शाम करीब छह बजे विशेष विमान से दिल्ली के एम्स ( Delhi AIIMS) लाया गया, जहां उन्हें रात करीब नौ बजे आपातकालीन विभाग (Emergency Department) में भर्ती कराया गया था।

हालांकि लालू यादव की जांच पूरी होने के बाद एम्स ने कहा कि वह भर्ती के योग्य नहीं है और रिम्स लौटने को कहा इसी वजह से लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्स (RIMS) वापस भेजा जा रहा है, आज दोपहर 3:00 बजे लालू प्रसाद यादव रिम्स पहुंचेंगे। लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने की वजह किडनी में क्रेटनीन का स्तर बढ़ना बताया जा रहा था, लेकिन जब दिल्ली के एम्स में लालू का फुल बॉडी चेकअप (Full Body Checkup) हुआ तो वह ठीक पाए गए।

बता दें लालू बीती रात एम्स पहुंचे थे जहां कुछ घंटों तक निगरानी में रखने के बाद उनकी जांच की गई, जिसके बाद उन्हें इमरजेंसी से छुट्टी दे दी गई। राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (Rajendra Institute of Medical Sciences) रांची के मेडिकल बोर्ड की बैठक में मंगलवार को लालू प्रसाद यादव को दिल्ली भेजने पर फैसला लिया गया। रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद (Kameshwar Prasad) ने बताया कि लालू यादव की हालत बिगड़ती जा रही है और उनके दिल और किडनी पर असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी उन्हें इलाज के लिए एम्स दिल्ली भेजा गया था।

और पढ़ें
Next Story