Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi: रेल पटरी पर चल रहे काम के दौरान मचान गिरने से युवक की मौत, कई लोग घायल

दिल्ली में एक रेल पटरी के मरम्मत कार्य के दौरान बृहस्पतिवार को एक मचान के ढह जाने से एक श्रमिक की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यमुना खादर के निकट हुए इस हादसे में राजस्थान में अलवर जिले के निवासी शहजाद की मौत हो गई।

Delhi: रेल पटरी पर चल रहे काम के दौरान मचान गिरने से युवक की मौत, कई घायल
X

रेल पटरी पर चल रहे काम के दौरान मचान गिरने से युवक की मौत

Delhi Accident दिल्ली में बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। शकरपुर में रेल पटरी (Shakurpur Railway Track) के मरम्मत के दौरान दुर्घटना हो गई। ये दुर्घटना रेल पटरी (Railway Track) के मरम्मत कार्य के दौरान बृहस्पतिवार को एक मचान के ढह जाने से हुई। जिसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक की पहचान शहजाद (Shehzad) के तौर पर हुई है। पुलिस (Delhi Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

घायलों को गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया

जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली में एक रेल पटरी के मरम्मत कार्य के दौरान बृहस्पतिवार को एक मचान के ढह जाने से एक श्रमिक की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यमुना खादर के निकट हुए इस हादसे में राजस्थान में अलवर जिले के निवासी शहजाद की मौत हो गई। दुर्घटना में घायल हुए लोगों का यहां जग प्रवेश अस्पताल और गुरु तेग बहादुर अस्पताल में उपचार चल रहा है।

ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) दीपक यादव ने बताया कि हादसे में हताहत हुए सभी श्रमिक मरम्मत का काम कर रहे थे और मचान पर खड़े थे। उन्होंने बताया कि ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि शकरपुर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 287(मशीनरी के संबंध में लापरवाही बरतने), 337 (दूसरों का जीवन या उनकी निजी सुरक्षा को खतरे में डालकर नुकसान पहुंचाना) और 304-ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Next Story