Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में बड़ा हादसा- भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिरा, मलबे में दबी कई झुग्गियां, राहत और बचाव का कार्य जारी

लगातार हो रही बारिश के कारण भलस्वा डंपिंग साइट (Bhalswa Dumping Site) का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिरा गया। जिसके बाद इसके आस-पास बनी कई झुग्गियां इसके चपेट में आ गई। अभी किसी के हताहत की खबरें सामने नहीं आई है लेकिन राहत और बचाव का कार्य जारी है।

दिल्ली में बड़ा हादसा- भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिरा, मलबे में दबी कई झुग्गियां, राहत और बचाव का कार्य जारी
X

भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिरा

Delhi Accident दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके (Jahangirpuri Area) से आज बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। यहां लगातार हो रही बारिश (Delhi Rain) के कारण भलस्वा डंपिंग साइट (Bhalswa Dumping Site) का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिरा गया। जिसके बाद इसके आस-पास बनी कई झुग्गियां (Slum) इसके चपेट में आ गई। अभी किसी के हताहत की खबरें सामने नहीं आई है लेकिन राहत और बचाव का कार्य जारी (Relief And Rescue Work Continues) है। इस हादसे से पूरे इलाके में दहशत का आलम है। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पुलिस बल (Delhi Police) मौजूद है।

दमकल विभाग और पुलिस के जवान लोगों को घर से बाहर निकालने का काम कर रहे है। वहीं घरों से मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। इस हादसे में कई गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने की खबर मिल रही है। जानकारी के मुताबिक, जहांगीर पुरी के भलस्वा डंपिंग साइट का एक बड़ा हिस्सा उसके नीचे बसी झुग्गियों पर गिर गया। जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई। इस हादसे में कई गाड़ियां और घर क्षतिग्रस्त हो गए।

अचानक से मलबा गिरने से लोगों घरों में ही फंस गए। ऐसे में लोगों को सीढ़ियों से बाहर निकालने का काम किया जा रहा है। अच्छी बात यह है कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। फिलहाल मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। बारिश के दौरान पूरी डंपिंग साइट दलदल हो गई है। इसके साथ ही डंपिंग साइट का हिस्सा गिरने का डर बना हुआ था। बाकि जानकारी का इंतजार है।

Next Story