Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस से पत्नी की मौत, खबर सुनकर संक्रमित पति की भी गई जान, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पल्ला गांव में कोरोना से बुजुर्ग पति-पत्नी (Husband-Wife) ने एक ही दिन में दम तोड़ दिया। दोनों नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग अस्पताल में (Noida Hospital) इलाज के लिए भर्ती थे। दोनों को सांस लेने में परेशानी थी। टेस्ट किया गया था तो कोरोना की पुष्टि हुई।

डॅा. शुक्ला के निधन पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि
X

 मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

Noida Coronavirus नोएडा में शहरों से लेकर गांवों तक कोरोना का कोहराम जारी है। रोजाना संक्रमण से लोगों की मौतें (Corona Deaths) हो रही है। इस बीच, गौतमबुद्धनगर (Gautam Budh Nagar) के पल्ला गांव में कोरोना से बुजुर्ग पति-पत्नी (Husband-Wife) ने एक ही दिन में दम तोड़ दिया। दोनों नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग अस्पताल में (Noida Hospital) इलाज के लिए भर्ती थे। दोनों को सांस लेने में परेशानी थी। टेस्ट किया गया था तो कोरोना की पुष्टि हुई। जिसके बाद पल्ला गांव के रहने वाले गजराज भगत और उनकी पत्नी रामेश्वरी की रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। फिर पहले पत्नी की मौत हो गई है। थोड़ी देर बाद जैसे ही ये खबर पति ने सुना तो उसने भी दम तोड़ दिया।

पिछले 24 घंटे में 992 नए केस सामने आए

गौतमबुद्धनगर प्रदेश में दूसरे नंबर पर है और यहां पर कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 992 नए केस सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए केसों के मामले में मेरठ पहले नंबर पर है जहां पर इस दौरान कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 1232 केस सामने आये हैं। गौतमबुद्धनगर जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कारण 11 लोगों की मौत भी हुई है और अभी तक जिले में कोरोना से 350 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पिछले 24 घंटे में यहां पर 1228 कोरोना योद्धाओं ने कोरोना को मात दी है। हालांकि जिले में अभी भी 8092 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।

किशोर ने मासूम बच्चे की गला घोंट कर हत्या की

उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना फेस -2 क्षेत्र के भंगेल गांव में बुधवार को ढाई साल के मासूम बच्चे की उसके पड़ोस में रहने वाले 15 वर्षीय नाबालिग ने कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । मरने वाले बच्चे के परिजनों का आरोप है कि आरोपी ने मासूम के साथ गलत काम करने की कोशिश की और मासूम के शोर मचाने पर उसने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। बच्चे के पिता की शिकायत पर पुलिस ने 15 साल के नाबालिग को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि मरने वाले बच्चे की पहचान अरुण के रूप में की गयी है। इस संबंध में थाना प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि आरोपी नाबालिग को हिरासत में ले लिया गया है और मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । उन्होंने बताा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अगवा करने और उसकी हत्या करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

नोएडा में नाबालिग लड़के को अगवा करने और उसकी हत्या करने के आरोप में तीन बदमाशों को थाना फेस-3 पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र की चोटपुर कॉलोनी में रहने वाले 11 वर्षीय अभिषेक का कुणाल पुत्र मनोज, तौसीफ पुत्र अख्तर तथा मनोज पुत्र बच्चू ने अपहरण कर लिया था। हालांकि आरोपियों ने अपहरण करने के कुछ देर बाद ही बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी तथा शव को बोरे में भरकर सेक्टर 62 के पास फेंक दिया। उन्होंने बताया कि बच्चे के परिजनों ने उसके लापता होने की सूचना पुलिस को दी थी। जिसके बाद संदेह के आधार पर पुलिस ने कुणाल, तौसिफ तथा मनोज को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तब मामले का खुलासा हुआ।

कार्रवाई करने पर पांच पुलिसकर्मी निलंबित

नोएडा में लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से शराब बेचने वाली दुकान के ठेकेदार और विक्रेता को पकड़ कर, हल्की धारा में मुकदमा दर्ज करने के मामले में पुलिस आयुक्त थाना फेस-2 का चार्ज संभाल रहे वरिष्ठ उप निरीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की वजह से जनपद गौतमबुद्ध नगर की सभी शराब की दुकानें बंद हैं। उन्होंने बताया कि चार मई को थाना फेस-2 पुलिस ने थाना फेस-2 छेत्र में स्थित एक शराब की दुकान को अवैध रूप से खोलकर, शराब बेच रहे दीपक जायसवाल तथा दुकान मालिक प्रदीप कुमार उर्फ गोल्डी को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से आठ पेटी शराब बरामद हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम में उपनिरीक्षक नितिन जावला, हेड कांस्टेबल सनी, कांस्टेबल विनय तथा कांस्टेबल आशु शामिल थे।

Next Story