Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्कूल खोलने और छठ पूजा पर रोक हटाने को लेकर DDMA ने 27 को बुलाई बैठक, एलजी और केजरीवाल भी होंगे शामिल

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की मौजूद स्थिति पर बातचीत करने के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 27 OCTOBER को बैठक अहम बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली के राज्यपाल और मुख़्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सहित कई नेता भी शामिल होंगे।

स्कूल खोलने और छठ पूजा पर रोक हटाने को लेकर DDMA ने 27 को बुलाई बैठक, एलजी और केजरीवाल भी होंगे शामिल
X

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (coronavirus) की मौजूद स्थिति पर बातचीत करने के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) ने 27 OCTOBER को बैठक अहम बुलाई है। इस बैठक में छठ पूजा (chhath pooja) के सार्वजानिक आयोजन और 1st से 9th क्लास तक बच्चों के स्कूल खोलने पर चर्चा होगी।

इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख़्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सहित कई नेता भी शामिल होंगे। बैठक में कोरोना संक्रमण को रोकने और टीकाकरण अभियान (vaccination campaign) पर भी चर्चा होगी। CM केजरीवाल छठ को लेकर पहले ही उपराज्यपाल को चिठ्ठी लिख चुके है, और साथ ही इस मुद्दे पर डीडीएमए की बैठक बुलाने की मांग भी कर चुके है।

एक अधिकारी ने बताया 30 सितम्बर को डीडीएमए ने अपने जारी आदेश में दिल्ली के सभी यमुना घाटों और मंदिरों सहित सार्वजानिक स्थानों पर छठ पूजा मनाने पर रोक लग दी थी। जिसपर डीडीएमए एक बार फिर अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा।

आपको बात दें की दिल्ली में अभी कोरोना के हालत फिलहाल अभी काबू में है। यहां अभी कोरोना से संक्रमित की संख्या 500 से कम है। इसको देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि त्यौहार सीजन के चलते सार्वजानिक आयोजन से रोक हट सकती है। उल्लेखनीय है कि भाजपा सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने छठ पूजा पर रोक लगाने को लेकर निशाना साधते हुए छठ पूजा की अनुमति के मांग की थी। वही कांग्रेस ने भी कोरोना की स्थिति को नियंत्रण बताते हुए उपराज्यपाल से जल्द छठ पूजा की अनुमति देने की मांग की थी, जिसके बाद बैजल ने इस मामले पर बैठक बुलाने का निर्देश दिया।

Next Story