Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DDA Housing Scheme 2021: दिल्ली में मात्र 10 लाख रुपये में बना सकेंगे अपना आशियाना, जल्द लॉन्च होगी स्कीम

डीडीए की आवासीय योजना के तहत मात्र 10 लाख रुपये में मिल सकता है आप को अपना आशियाना। टू और थ्री बीएचके फ्लैट भी हैं शामिल।

Housing Scheme 2021: DDA दे रहा दिल्ली में घर खरीदने का सुनहरा मौका, जानें क्या है हाउसिंग स्कीम
X

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में करोड़ो लोग देश के दूसरे राज्यों से आकर नौकरी और बिजनेस करते हैं। यह लोग यहां अपना आशियाना बनाने की चाहत भी रखते हैं। इनकी इसी चाहत को पूरा करने के लिए अब (DDA) दिल्ली डवलपमेंट अथॉरिटी (Housing Scheme) एक आवासीय योजना लॉन्च करने जा रही है। इसमें कम से कम आय वाले लोगों का दिल्ली में अपने आशियाने का सपना पूरा हो सकता है। यह स्कीम साल के अंतिम महीने यानि दिसंबर तक आ सकती है।

जानकारी के अनुसार, डीडीए दिल्ली में जल्द ही आवासीय योजना 2021 लॉन्च करने की तैयारी में है। इस योजना में करीब 15000 फ्लैट शामिल है। यह फ्लैट दिल्ली के अलग अलग इलाकों में बने हुए हैं। इन में वन, टू और थ्री बीएचके भी शामिल है। जो कमजोर आय से लेकर मध्यम आय वर्ग के लोगों के बजट में फीट बैठ सकते हैं।

10 लाख रुपये से शुरू होगी फ्लैट की कीमत

दिल्ली विकास प्राधिकरण से जुड़े अधिकारियों की मानें तो योजना निकालने की तैयारी अंतिम चरण में है। दिसंबर तक (DDA Housing Scheme 2021) आवसीय फ्लैटों की स्कीम लॉन्च की जा सकती है। इसमें कमजोर आय वर्ग के लिए फ्लैटों की कीमत 10 लाख रुपये होगी। इन फ्लैटों में एक बड़ा कमरा, रसोई और बाथरूम होगा। इसके साथ ही मध्यम वर्ग के लोगों के लिए 800 टू और थ्री बीएच के फ्लैट शामिल है। हालांकि अभी इन फ्लैटों की संख्या बढ़ या घट सकती है। इसकी वजह इस स्कीम में कई फ्लैट ऐसे भी शामिल है। जो लेफ्ट आउट किये गये हैं। यानि किसी स्कीम में निकलने के बाद खरीदार ने उसे प्राधिकरण को वापस कर दिया। ऐसे फ्लैटों को डीडीए ने स्कीम में शामिल कर दोबारा से जरूरत मंद लोगों को बेचने का फैसला किया। हाउसिंग स्कीम के तहत सभी फ्लैट दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित है। जो रेडी टू मूव हैं।

Next Story