Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घरेलू नौकरानी को जलाकर मार देने का केस, मालिवाल बोलीं- मामले की गहनता से जांच होनी चाहिए

दिल्‍ली के लाजपत नगर में घरेलू नौकरानी को जलाकर मार देने के मामले में डीसीडब्ल्यू की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालिवाल ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि ये काफी गंभीर क्राइम है। इस केस की गहनता से जांच होनी चाहिए। लड़की की दर्दनाक मौत हुई है।

घरेलू नौकरानी को जलाकर मार देने का केस, मालिवाल बोलीं- मामले की गहनता से जांच होनी चाहिए
X

स्‍वाति मालिवाल

दक्षिणी दिल्‍ली (South Delhi) के लाजपत नगर (Lajpat Nagar) सेंट्रल मार्केट क्षेत्र में घरेलू नौकरानी के तौर पर कार्य करने वाली 19 वर्षीय युवती को जलाकर मार देने का केस (domestic maid burnt to death case) सामने आया है। लड़की की हत्या (Murder) करने का आरोप मकान मालिक के खिलाफ लगाया जा रहा है। वहीं अब इस मामले पर दिल्‍ली महिला आयोग (DCW) ने संज्ञान लिया है। साथ ही आयोग की ओर से दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के लिए नोटिस जारी किया गया है। दिल्ली में हुई इस सनसनीखेज वारदात को लेकर आयोग द्वारा पुलिस से तुरंत इस केस में एफआईआर दर्ज करने को कहा गया है।

डीसीडब्ल्यू की तरफ से बताया गया है कि उक्त युवती मद्रासी कैंप, जल विहार, लाजपत नगर में बीते दो माहसे रह रही थी। युवती की मां ने डीसीडब्ल्यू को जानकारी दी कि आज सुबह उनकी पुत्री रानी (चेंज नाम) कार्य के लिए सुबह घर से गई हुई थी। थोड़ी देर बाद तमिलनाडू में रह रही उनकी दूसरी पुत्री ने उन्हें फोन कर बताया कि उसके पास रानी का फोन आया था व वो रो रही थी। इसके बाद मां तुरंत उस घर में गई, जहां रानी काम करती थी। जहां उन्होंने देखा कि उसकी बेटी रानी पूरी तरह जली हुई बाथरूम में पड़ी हुई है। जिसकी मौत हो चुकी थी। साथ ही उस घर में कोई भी नहीं था। यह देखते ही मां रोने-चिखने और चिल्लाने लगी। तुरंत मौके पर आसपास के लोग जमा हो गए। जहां मां का कहना था कि उसकी बेटी के साथ हुई इस घटना की जांच होनी चाहिए। उसके साथ किसने क्या किया है।

डीसीडब्ल्यू ने नोटिस में पुलिस से एफआईआर दर्ज व दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए कहा है। वहीं डीसीडब्ल्यू ने पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट भी मांगी है। मामले पर डीसीडब्ल्यू की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालिवाल ने कहा कि यह काफी गंभीर क्राइम है। हमारे देश में घरेलू कामगारों की हालत काफी दयनीय है। इसलिए मामले में गहनता से जांच होनी चाहिए। साथ ही लड़की को न्‍याय मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवती दर्दनाक मौत हुई है।

Next Story