Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साइबर ठगी मामले में दिल्ली का छात्र जम्मू से गिरफ्तार, 47 लोगों को लगा चुका था चूना

उत्तर दिल्ली के डीसीपी ने बताया कि हमें शिकायत मिली कि एक व्यक्ति इंटरनेट पर धोखाधड़ी के जरिए घर में कोविड ICU बेड लगाने के लिए लोगों से पैसे लेता हैं और व्यक्ति पैसे वापस नहीं करता है। उन्होंने कहा कि आरोपी ने 47 लोगों के साथ धोखाधड़ी की। आरोपी ने 4,000 रुपए के आसपास सभी से पैसे लिए। आरोपी के बैंक खाते को जब़्त कर दिया है।

साइबर ठगी मामले में दिल्ली का छात्र जम्मू से गिरफ्तार, 47 लोगों को लगा चुका था चूना
X

साइबर ठगी मामले में दिल्ली का छात्र जम्मू से गिरफ्तार

Delhi Cyber Crime दिल्ली-एनसीआर में साइबर क्राइम का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन लोग साइबर ठग के शिकार हो रहे है। पुलिस प्रशासन (Delhi Police) भी इनको पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ऐसा ही एक मामला उत्तरी दिल्ली से सामने आया है। यहां एक बीटेक के छात्र ने करीब 50 लोगों को साइबर ठगी के माध्यम से लाखों का चूना लगाया है।

इस मामले मे बीटेक के एक छात्र (Btech Student) द्वारा साइबर धोखाधड़ी करने पर पुलिस ने उसे जम्मू (Arrested In Jammu) से गिरफ़्तार किया। आरोपी के पास से दो मोबाइल बरामद हुए और 47 लोगों की जानकारी भी मिली है। छात्र को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि ये कैसे इस घटना को अंजाम देता था किन लोगों को अपना शिकार बनाया करता था।

उत्तर दिल्ली के डीसीपी ने बताया कि हमें शिकायत मिली कि एक व्यक्ति इंटरनेट पर धोखाधड़ी के जरिए घर में कोविड ICU बेड लगाने के लिए लोगों से पैसे लेता हैं और व्यक्ति पैसे वापस नहीं करता है। उन्होंने कहा कि आरोपी ने 47 लोगों के साथ धोखाधड़ी की।

आरोपी ने 4,000 रुपए के आसपास सभी से पैसे लिए। आरोपी के बैंक खाते को जब़्त कर दिया है। आरोपी के पास से दो मोबाइल बरामद हुए और 47 लोगों की जानकारी भी मिली है। हमने आरोपी को जम्मू से गिरफ़्तार किया। मामले में जांच जारी है।

Next Story