Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संकट : दिल्ली में कोरोना के मामलों ने पकड़ी रफ्तार, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना (corona virus) के मामलों वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (corona infection) के 325 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) बढ़कर 2.39% हो गई है।

कोरोना संकट : दिल्ली में कोरोना के मामलों ने पकड़ी रफ्तार, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
X

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना (corona virus) के मामलों वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (corona infection) के 325 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) बढ़कर 2.39% हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि पिछले चौबीस घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत की नहीं हुई है।

वही स्कूल में भी कुछ बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए नई गाइडलाइंस जारी (new guidelines issued) की है। गाइडलाइंस के मुताबिक अगर दिल्ली के किसी स्कूल (school) में एक भी कोरोना केस मिलता है तो स्कूल बंद कर दिया जाएगा, या उस विंग को बंद कर दिया जाएगा। शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार स्कूलों में कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन करने की हिदायत दी गई है।

यदि स्कूल में कोई कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो DOE को तत्काल इसकी सूचना देनी होगी। वहीं स्कूल की उस विंग या फिर पूरे स्कूल को भी तुरंत बंद करना होगा। ताकि दूसरे बच्चों को कोरोना न हो।

गाइडलाइन में इस बात पर जोर दिया गया है कि स्कूल में छात्रों और शिक्षकों को मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing ) का पालन करना और नियमित रूप से हाथ धोना और कोरोना के बारे में जागरूकता फैलाना होगा। इसके अलावा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 20 अप्रैल को डीडीएमए (DDMA) की बैठक बुलाई गई है।

और पढ़ें
Next Story