Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: अमित शाह ने कहा सुरक्षाबलों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक नया उदाहरण पेश किया

देश में कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में सुरक्षाबलों के जवान बहुत अहम भूमिका निभा रहे हैं, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता। आज में आप सभी कोरोना वॉरियर्स को नमन करता हूं।

Coronavirus: शाह ने कहा, सुरक्षाबलों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक नया उदाहरण पेश किया
X
गृहमंत्री अमित शाह

रविवार को गुरुग्राम में अखिल भारतीय पौधारोपण अभियान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। यहां अमित शाह ने पौधारोपण किया। इस कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल द्वारा करवाया गया था। उन्होंने यहां सेना के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा देश दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में से एक है। पूरी दुनिया सोच रही थी भारत जैसा देश कोरोना महामारी से कैसे लड़ेगा। इसको लेकर सबके मन दुविधा थी। कई तरह के प्रश्न थे। लेकिन जिस तरह से कोरोना से हम लड़ रहे है पूरी दुनिया हमारी प्रशंसा कर रही है।

उन्होंने कहा किदेश में कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में सुरक्षाबलों के जवान बहुत अहम भूमिका निभा रहे हैं, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता। आज में आप सभी कोरोना वॉरियर्स को नमन करता हूं। हमारे जवानों ने यह करके दिखाया है कि वह केवल आतंकी ही नहीं, लेकिन लोगों के लिए कोरोना जैसे महामारी से भी उनको सुरक्षा पहुंचा सकते है।

उन्होंने कहा कि मानव जाति के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी महामारी साबित हो रही है। पूरी दुनिया इससे जंग लड़ रही है। हमारे देश में जैसी स्वास्थ्य सेवाएं हैं, जितनी आबादी है, उसे देखकर सबके मन में आशंकाएं थी कि कहीं हमें बहुत बड़ा नुकसान तो नहीं होगा। हमारे देश में इस जंग को सरकार के साथ-साथ 130 करोड़ की जनता ने भी लड़ा है। देश में कोरोना को लेकर कहीं डर का माहौल नहीं है, बल्कि सबके मन में इसे हराने का जज्बा है। सुरक्षाबलों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक नया उदाहरण पेश किया है। हमारे कई जवानों ने इस लड़ाई में अपनी जान गंवाई है। उन्होंने कहा कि मैं यह सुनिश्तिक करना चाहता हूं कि आपका यह बलिदान कभी भी व्यर्थ नहीं जाएगा।

एम्स ने किया फैसला, स्वास्थ्य कर्मियों की जांच कर कोरोना कि एंटीबॉडी का पता लगाया जाएगा

दिल्ली के एम्स अस्पताल प्रबंधन ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब एम्स के सभी स्वास्थ्य कर्मियों की जांच कर कोरोना कि एंटीबॉडी का पता लगाया जाएगा। डॉक्टरों सहित सभी पैरामेडिकल स्टाफ की एंटीबॉडी कोरोना जांच की जाएगी। इस टेस्ट से पता लगाया जाएगा कि कितने स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी बन चुकी है।

Next Story
Top