Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर सत्येंद्र जैन ने दी ये जानकारी

Delhi Coronavirus: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि देश और दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं, मामले रोज़ बढ़ते जा रहे हैं। एक हफ़्ते पहले 6 हजार बेड थे, अब दिल्ली में 13 हजार से ज़्यादा बेड हैं, हम बहुत तेज़ी से बेड बढ़ा रहे हैं। वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर सत्येंद्र जैन ने दी ये जानकारी
X

सत्येंद्र जैन ने दी ये जानकारी

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना से हालात खराब होते जा रहे है। ऐसे में अस्पतालों में बेडों (Hospital Beds) की संख्या बढ़ाई जा रही है। लोगों को कोविड गाइडलाइंस (Covid Guidelines) पालन करने को कहा जा रहा है। जो लोग कोरोना के नियम को पालन नहीं कर रहे तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। इसी बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि देश और दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं, मामले रोज़ बढ़ते जा रहे हैं। एक हफ़्ते पहले 6 हजार बेड थे, अब दिल्ली में 13 हजार से ज़्यादा बेड हैं, हम बहुत तेज़ी से बेड बढ़ा रहे हैं। वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है।

दिल्ली में लगातार एक लाख से ज़्यादा टेस्ट हो रहे हैं। इनमें से 70 प्रतिशत टेस्ट आरटीपीसीआर है। इससे पहले, दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 13,468 नये मामले सामने आये, जो अभी तक एक दिन में सामने आने वाले सबसे अधिक मामले हैं। वहीं 81 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़े से मिली है।

वहीं बुलेटिन में कहा गया है कि शहर में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 7,50,156 हो गए हैं। जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 11,436 हो गई है। मंगलवार को 81 और मरीजों की मौत 3 दिसंबर के बाद होने वाली सबसे अधिक मौतें हैं। जब 82 मरीजों की मौतें हुई थीं। दिल्ली में 19 नवंबर को कोविड-19 से 131 मौतें हुई थीं जो एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौतें हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि मंगलवार को संक्रमित होने की दर बढ़कर 13.14 प्रतिशत हो गई जो एक दिन पहले 12.44 प्रतिशत थी।

Next Story