Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: सीएम केजरीवाल ने कहा हालात काबू में, इतने फीसदी ठीक हुए कोरोना मरीज

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में स्थिति काबू में है। अब तक दिल्ली में 67 फीसदी लोग ठीक हो चुके हैं।

Coronavirus: सीएम केजरीवाल ने कहा हालात काबू में, इतने फीसदी ठीक हुए कोरोना मरीज

राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में स्थिति काबू में है। अब तक दिल्ली में 67 फीसदी लोग ठीक हो चुके हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में इस वक्त स्थिति नियंत्रित है। हमने कोरोना पर कंट्रोल किया है। इस वक्त 100 लोगों के टेस्ट होने पर 13 लोग ही कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। जबकि हमें उम्मीद थी कि हमें 70 हजार एक्टिव केस की उम्मीद थी, लेकिन आज सिर्फ 26 हजार एक्टिव केस ही हैं।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि राजधानी में स्थिति पहले से सुधरी है। हमने कोरोना पर स्थिति को काबू में किया है। कोविड-19 की स्थिति में पिछले कुछ दिनों में सुधार हो रहा है। शालीनता की कोई गुंजाइश नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक संबोधन के दौरान कहा कि कोविड-19 वायरस अप्रत्याशित है। हमें अपने प्रयासों को और मजबूती के साथ जारी रखना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि लगभग एक महीने पहले जब तालाबंदी में ढील दी गई थी। तो यह माना गया था कि राजधानी में मामलों में बढ़ोतरी होगी। हमने 30 जून तक कुल 1 लाख मामलों और 60,000 सक्रिय मामलों की भविष्यवाणी की थी।

लेकिन मैं आज खुश हूं कि दिल्ली में केवल 26,000 सक्रिय मामले हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जबकि यह भविष्यवाणी की गई थी कि कोविड-19 रोगियों के लिए 15,000 बिस्तरों की आवश्यकता होगी। केवल 5,800 मरीज ही बेड पर हैं।

इसके अलावा दिल्ली में रिकवरी दर बहुत अच्छी है। एक महीने पहले 38 फीसदी रोगी ठीक हो गए थे। अब वसूली दर 64 फीसदी है। केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की मृत्यु दर में भी कमी आई है।

Next Story
Top