Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मॉडल को लेकर की बैठक, जानें क्या बातें हुई

Coronavirus: मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने का दिल्ली मॉडल सभी राजनीतिक दलों, सांसदों और विधायकों के सामूहिक प्रयासों और सहयोग के कारण संभव हो पाया है।

Coronavirus: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मॉडल को लेकर की बैठक, जाने क्या बातें हुई
X
मुख्यमंत्री केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी की तैयारियाें को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये दिल्ली के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक की। केजरीवाल ने बात करते हुए कहा कि कोविड-19 से कोई भी सरकार या व्यक्ति अकेले नहीं लड़ सकता है। इस महामारी काे हराना है, तो हम सभी को एक साथ मिलकर काम करना होगा।

दिल्ली सरकार ने अभी तक सभी को साथ लेकर कोविड-19 खिलाफ लड़ाई लड़ी है और आगे भी हमें सभी का साथ और सहयोग चाहिए, ताकि कोविड-19 को जल्द से जल्द हराया जा सकें। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने का दिल्ली मॉडल सभी राजनीतिक दलों, सांसदों और विधायकों के सामूहिक प्रयासों और सहयोग के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना को हराने के लिए किसी को न थकना है, न रुकना है, साथ आगे बढ़ना है कोरोना की लड़ाई अकेले नहीं जीती जा सकती है, इसके लिए एकजुटता और टीम वर्क का होना बहुत जरूरी है।

हमने अभी तक इन्हीं सिद्धांतों को अपनाया है। दिन-रात के मेहनत से उसका परिणाम अच्छा आ रहा है। दिल्ली की जनता, राज्य सरकार, केंद्र सरकार, स्वयं सेवी संस्थाओं और धार्मिक संस्थाओं समेत सभी लोगों के सहयोग से ही यह संभव हो पाया है कि आज दिल्ली में कोविड-19 के संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन आने वाले नए मामलों की संख्या में भारी कमी देखी जा रही है और मौतें भी कम हो रही हैं। हम सभी को मिल कर इसे और कम करना है और इसके लिए हमें सभी का साथ और सहयोग चाहिए।

अंबेडकर में शुरू होगा कोरोना का इलाज

दिल्ली कैबिनेट आदेश दिया है कि निर्माणाधीन अंबेडकर नगर हॉस्पिटल के 200 बेड पर कोरोना का इलाज शुरू होगा। यहां कुछ अच्छे डॉक्टर और अनुभवी विषेशज्ञों की टीम की नियुक्त किए जाएंगे। इसके अलावा अस्पताल के जो पहले से डाक्टर है उनसे भी काम लिया जाएगा।

Next Story