Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: दिल्ली में लगातार कम हो रहे है संक्रमण के मामले, जानें पिछले 24 घंटे में कितने मरीज मिले

Coronavirus: बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1573 नए मामले आए और 37 मरीजों ने अपनी गंवाई है।

Coronavirus: दिल्ली में लगातार कम हो रहे है संक्रमण के मामले, जाने पिछले 24 घंटे में कितने मरीज मिले
X
कोरोना संक्रमण

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की सख्त कदम से कोरोना की रफ्तार में ब्रेक लगता दिख रहा है। संक्रमण के मामले कम होते नजर आ रहे है और यह दिल्लीवासियों के लिए बहुत ज्यादा राहत की बात है। बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1573 नए मामले आए और विीं 37 मरीजों ने अपनी गंवाई है।

कई अस्पतालाें से इलाक के बाद 2276 मरीजों की छुट्टी दे दी गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 12 हजार से भी अधिक है। और 3371 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस सम कोविड अस्पतालों में मरीजों की भर्ती होने क्षमता 15 हजार से भी उपर है। और अभी भी 5 हजार से नीचे मरीज भर्ती है।

कोविड केयर सेंटर में 2055 और हेल्थ सेंटर मंे 153 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें हेल्थ संेटर में 544 और कोविड केयर सेंटर 9217 मरीजों को रखने की क्षमता है। परंतु 10 हजार से भी ज्यादा लोग आइसोलेशन है। दिल्ली में अब तक करीब 8 लाख लोगों की जांच हो चुकी है। यहां प्रति 10 लाख की आबादी पर 41 हजार से भी ज्यादा लोगों की जांच हो रही है। वहीं संक्रमण दर 7.5 फीसदी हुई है।

10 हजार बेड वाले अस्पताल का हर्षवर्धन ने किया दौरा

छतरपुर में राधा स्वामी ब्यास में बने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और अस्पताल का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ़ हर्षवर्धन ने दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया। 10 हजार बेड की क्षमता वाले इस अस्पताल मे इससे पहले एल जी से लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल और गृहमंत्री अमित शाह भी आ चुके है।

Next Story
Top