Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: राजधानी में पिछले 24 में कोरोना के 1118 नये मामले मिले, संक्रमण दर 6 फीसदी तक पहुंची

Coronavirus: राजधानी में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1 लाख 36 हजार से अधिक हो गई। फिलहाल इनमें से 1 लाख 22 हजार से अधिक मरीजों ने कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके है।

Coronavirus: राजधानी में पिछले 24 में कोरोना के 1118 नये मामले मिले, संक्रमण दर 6 फीसदी तक पहुंची
X
कोविड-19

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले भले ही कम कर लिये है। लेकिन मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रही है। दिल्ली सरकार को संक्रमण से हो रही मौतों पर निगरानी बनाई हुई है फिर इतने प्रयास के बावजूद मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा। वहीं बीते 24 घंटे की बात करें तो कोविड-19 के 1118 नये मामले सामने आये है। संक्रमण से पीड़ित 26 लोगों ने जान गंवाई हैं।

1201 मरीज अलग-अलग अस्पतालों से ठीक होकर अपने घर चले गये है। राजधानी में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1 लाख 36 हजार से अधिक हो गई। फिलहाल इनमें से 1 लाख 22 हजार से अधिक मरीजों ने कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके है।

वहीं दिल्ली में इस समय 10596 एक्टिव मरीज हैं। होम आईसोलेशन में 5660 मरीज अपना इलाज करा रहे है। दिल्ली सरकार के मुताबिक कोविड अस्पतालों में 14 हजार से करीब बेड खाली पड़े है। दिल्ली में अब तक 10 लाख से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में 18154 लोगों ने कोरोना की जांच कराई है। इस समय में राजधानी में प्रति 100 लोगों में 6 लोग ही संक्रमित हो रहे है।

दिल्ली सरकार ने कंटेनमेंट जोन को लेकर बनाये नये नियम

दिल्ली सरकार ने कंटेनमेंट जोन को लेकर नये नियम बनाये है। जिसकी वजह से दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में कमी आई है। इस वजह से 715 से घटकर 496 रह गई है। कोरोना संक्रमण पाये जाने वाले छोटे इलाके को कंटेनमेंट जोन में बदला जा रहा है। कंटेनमेंट में जोन बनाये जाने के बाद वहां से लोग भी चले जा रहे है। संक्रमण का डर लोगों में बहुत पनप रहा है।

सक्रिय मामलों को लेकर दिल्ली अब 12वें स्थान पर है: जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि दिल्ली अब सक्रिय मामले में 12वें नंबर पर आ गई है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली के हालात बेहद सुधरे है। राजधानी एक समय में सक्रिय मामलों के की तुलना में पहले या दूसरे स्थान पर होती थी। जहां देश में 21 दिनों में मामले डबल हो रहे है वहीं दिल्ली में यह 50 दिन के आसपास पहुंची है।

Next Story
Top