Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Vaccination: दिल्ली सरकार के ज्यादातर अस्पतालों में दिन-रात लगेंगे टीके, मौका हाथ से छूट ना जाए

Corona Vaccination: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) को तेज करने का निर्णय लिया है।

Corona Vaccination: दिल्ली सरकार के अस्पतालों में एक तिहाई टीकाकरण केंद्र 24 घंटे होंगे संचालित
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Corona Vaccination: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) को तेज करने का निर्णय लिया है। अब दिल्ली सरकार ने सोमवार को निर्णय लिया है कि आज से दिल्ली सरकार (Delhi Government) के अस्पतालों में संचालित टीकाकरण केंद्रों में से एक तिहाई टीकाकरण केंद्र 24 घंटे काम करेंगे। पहले सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण हो रहा था। इस संबंध में सरकार ने सोमवार को आदेश में जारी कर दिया है।

सरकारी आदेश के अनुसार कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के मद्देनजर निर्णय लिया गया है कि टीकाकरण केंद्रों के संचालन समय में वृद्धि की जानी चाहिए। इसके मुताबिक यह आदेश दिया जाता है कि छह अप्रैल 2021 से दिल्ली सरकार के अस्पतालों में संचालित एक तिहाई टीकाकरण केंद्र रात नौ बजे से सुबह नौ बजे के बीच भी संचालित किए जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि इन केंद्रों पर सहज संचालन के वास्ते कर्मचारियों की तैनाती के भी पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित किए जांएगे। बता दें कि सोमवार को कोरोना वायरस संकक्रमण के 3548 नए मामले सामने आए जबकि 15 मरीजों की मौत हुई।

किसी भी समय लगवा सकते है वैक्सीन : सीएम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिली के लोगों से अपील की है कि वैक्सीन जरूर लगवाए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में अब आप किसी भी वक्त कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं। पात्र लोग आगे आएं और वैक्सीन जरूर लगवाएं। दिल्ली में हम सुविधाओं की कोई कमी नहीं होने देंगे।

Next Story