Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्रेटर नोएडा में मोमोस का बिल देने को लेकर विवाद, सैलून में की लूटपाट, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

सिटी-2 मार्केट में सैलून में दर्जनभर बदमाशों ने घुसकर दुकान मालिक के साथ मारपीट की। आरोप है कि इस दौरान बदमाशों ने दुकान मालिक से 30 हज़ार रुपये लूट लिए। पूरा विवाद 90 रुपये के मोमोज़ के बिल भुगतान को लेकर शुरू हुआ था। कोतवाली बिसरख पुलिस ने डकैती की धाराओं में एफआईआर दर्ज करने के बाद मौके से कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया साथ ही मामले को शांत करने का प्रयास किया गया है।

ग्रेटर नोएडा में मोमोस का बिल देने को लेकर विवाद, सैलून में की लूटपाट, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

ग्रेटर नोएडा में मोमोस का बिल देने को लेकर विवाद

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में दिनदहाड़े मारपीट और लूटपाट (Looted) की घटना को अंजाम दिया गया। यहां की सिटी-2 मार्केट में सैलून (Saloon) में दर्जनभर बदमाशों ने घुसकर दुकान मालिक के साथ मारपीट की। आरोप है कि इस दौरान बदमाशों ने दुकान मालिक से 30 हज़ार रुपये लूट लिए। पूरा विवाद 90 रुपये के मोमोज़ के बिल भुगतान को लेकर शुरू हुआ था। कोतवाली बिसरख पुलिस (Noida Police) ने डकैती की धाराओं में एफआईआर दर्ज करने के बाद मौके से कई आरोपियों को गिरफ्तार (Accused Arrested) किया गया साथ ही मामले को शांत करने का प्रयास किया गया है। जानकारी के मुताबिक क्रॉसिंग रिपब्लिक में रहने वाले राघवेंद्र की पत्नी पूजा गौर सिटी-2 की मार्केट सैलून चलाती हैं। दुकान में 10-12 लोग घुस आए और उनके साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान उनके साथ मारपीट की सूचना मिलने पर उनकी पत्नी पूजा भी मौके पर आ गईं। आरोप है की बदमाशों ने उनकी पति और उनके साथ गाली-गलौच की और उनकी पत्नी के साथ अभद्रता भी की।

शराब के नशे में गाली देना पड़ा महंगा, चाकू से गोदकर हत्या

ग्रेटर नोएडा के कस्बा बिलासपुर में बीती रात गाली-गलौच को लेकर हुए विवाद के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में राहुल उर्फ गुड्डू की मौत हो गई जबकि उसका चाचा राज सिंह घायल हो गया। आरोप है कि इस दौरान राज सिंह ने रोहित से एक पुराने विवाद को लेकर शराब के नशे में गाली गलौच शुरू कर दी। इससे नाराज रोहित ने अपने साथी कमल, विपिन, सचिन और सन्नी को भी वहां पर बुला लिया। विवाद बढ़ने के दौरान आरोपियों ने राहुल पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि 5 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है जिसमें एक आरोपी सन्नी भी विवाद के दौरान घायल हुआ है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस फरार अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

कंपनी में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

नोएडा के सेक्टर-10 के कंपनी में बीती रात भीषण आग लग गई। आधी रात में आगजनी की यह घटना हुई। कंपनी मैनेजमेंट ने फायर ब्रिगेड और नोएडा पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। घंटों मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया है। एहतियात के तौर पर पुलिस ने आसपास की कंपनियों को खाली करवा लिया था। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन करोड़ों रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गई है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आधी रात में आग लगने की घटना के बारे में जानकारी दी गई थी। तत्काल दमकल की गाड़िया मोके पर भेजी गईं। आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। आग लगने के कारणों का अभी स्पष्ट रूप से पता नहीं है। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। थाना सेक्टर-20 इलाके की घटना है। अभी अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी

सड़क हादसे में मां-बेटी की मौत, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

गाजियाबाद जिले में दिल्ली-मेरठ हाइवे पर बड़े हादसे की खबर सामने आई है। इस हादसे में मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, हादसे से गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया। जानकारी के अनुसार, दिल्ली-मेरठ मार्ग पर बुधवार सुबह मोदीनगर के भगवान गंज मंडी कट के सामने तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार परिवार को रौंद दिया। जिसमें मां बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पिता घायल हो गया। मुजफ्फरनगर के गांव कुकड़ा निवासी सुरेंद्र अपनी पत्नी मंजू (45) और पुत्री प्रिया के साथ मोदीनगर की चुन्ना भट्टी कालोनी में अपनी ससुराल आया था। बुधवार सुबह वह बाइक से वापस मुजफ्फरनगर जाने के लिए निकला। जैसे ही वह दिल्ली-मेरठ मार्ग पर भगवान गंज मंडी कट के सामने पहुंचे तभी तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक कुचल दी। हादसे में मंजू और प्रिया की मौत हो गई, जबकि सुरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने दिल्ली-मेरठ मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

साइबर क्राइम पर जल्द लगेगा लगाम, उठाया गया बड़ा कदम

नोएडा में साइबर अपराध पर लगाम लगाने के लिए बड़ा कदम उठाया गया है। इसके लिए 155260 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इससे आपको मदद जल्द मिलेगी। साइबर अपराध से निपटने के लिए जिला पुलिस के तीनों जोन में हेल्प डेस्क बनेंगी। इन पर संबंधित जोन के साइबर अपराध को लेकर सुनवाई व कार्रवाई होगी। नवरात्र के बाद ये हेल्प डेस्क काम करना शुरू कर देंगी। साथ ही, हर बुधवार को साइबर सतर्कता दिवस मनाया जाएगा। प्रदेश में साइबर अपराध की घटनाएं सबसे अधिक जिले में होती हैं। इस कारण पुलिस ने इस दिशा में कार्रवाई शुरू की है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि अगर किसी के साथ घटना होती है तो वह थाने व चौकियों के चक्कर काटता रहता है। साइबर सेल तक मामला पहुंचता है तो कुछ में कार्रवाई होती है। इससे पीड़ित को कोई लाभ नहीं मिलता। पिछले दिनों शासन की तरफ से 155260 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया।

Next Story