Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनिया गांधी के ED के समक्ष पेश होने को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में जुटी कांग्रेस, कई बड़े नेताओं को बुलाया दिल्ली

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) नेशनल हेराल्ड केस(National Herald Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Cases) मामले में ईडी गुरुवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ करने जा रहा है।

सोनिया गांधी के ED के समक्ष पेश होने को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में जुटी कांग्रेस, कई बड़े नेताओं को बुलाया दिल्ली
X

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) नेशनल हेराल्ड केस(National Herald Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Cases) मामले में ईडी गुरुवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ करने जा रहा है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस लगातार सक्रिय है।

सोनिया के पेश होने से पहले कांग्रेस ने आज कई राज्यों के पार्टी नेताओं को दिल्ली बुलाया है। सोनिया गांधी के ईडी के समक्ष पेश होने से पहले पार्टी मोदी सरकार पर हमला करने को लेकर पूरी तरह तयारी कर रही है। वही राजस्थान के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot) थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

तो वहीं दूसरी तरफ ईडी की राहुल से पूछताछ और केंद्र सरकार (Central Government) की अग्निपथ योजना पर चल रहे विरोध के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने गुजरात से अपने विधायकों को बुधवार तक दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया है। वही गुजरात कांग्रेस विधायक और विधानसभा में विपक्ष के उप नेता शैलेश परमार ने कहा, "हमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (Indian Congress Committee) ने बुधवार सुबह तक दिल्ली पहुंचने के लिए कहा है।

हमें बुधवार सुबह कार्यक्रम के बारे में सूचित किया जाएगा।'' परमार ने कहा कि पार्टी आलाकमान के निर्देश पर पार्टी के अधिकांश 64 विधायक दिल्ली पहुंचेंगे और कार्यक्रम में शामिल होंगे। बता दें प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने राहुल गांधी से पांच दिनों में 54 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुका है। जिसके दौरान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए। वही फिहलाल जांच एजेंसी ने राहुल (Rahul Gandhi) से पूछताछ के संबंध में कोई नया समन जारी नहीं किया है, इसलिए माना जा रहा है कि उनसे पूछताछ खत्म हो गई है।

और पढ़ें
Next Story