Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल की जेड प्लस सिक्योरिटी को लेकर कही ये बात

सूत्रों ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के कमांडो की संख्या छह से घटाकर दो कर दी गई है। बहरहाल, गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल की जेड प्लस सिक्योरिटी को लेकर कही ये बात
X

सीएम केजरीवाल की जेड प्लस सिक्योरिटी 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की सुरक्षा में कटौती करने की बात सामने आ रही थी। जिसे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने खारिज कर दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सीएम को पुलिस द्वारा जेड प्लस सिक्योरिटी (Z Plus Security) दी गई है। उनको दिया गया सिक्योरिटी कवर अपरिवर्तित है, उनको दिए गए सुरक्षाकर्मियों की संख्या में कोई कमी नहीं की गई है। 4 पुलिसकर्मियों के स्थान पर 4 अन्य पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया हैं। वहीं इससे पहले, ये बात सामने आ रही थी की गुजरात के सूरत में एक रोडशो से एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा कथित रूप से कम कर दी गई है। आप सरकार के सूत्रों ने बीते दिन यह आरोप लगाया, हालांकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इससे इनकार किया है।

गृह मंत्रालय ने कहा- केजरीवाल के पास जेड प्लस सुरक्षा अभी भी बरकरार

दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त (सुरक्षा) आई डी शुक्ला ने कहा कि केजरीवाल के पास जेड प्लस सुरक्षा है और पूर्ण जेड प्लस सुरक्षा बनायी रखी जा रही है। उधर एक सूत्र ने दावा किया कि गुजरात निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी के प्रभावशाली प्रदर्शन के दो दिन बाद भाजपा नेतृत्व के इशारे पर यह कदम उठाया गया है। सूत्रों ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के कमांडो की संख्या छह से घटाकर दो कर दी गई है। बहरहाल, गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

छह कमांडों में से चार प्रशासनिक कारणों से बदले गए

पुलिस के अनुसार केजरीवाल को जेड प्लस सुरक्षा दी गयी है जिसके तहत एक पायलट, एक एस्कॉर्ट, एक करीबी सुरक्षा दल, एक हाउस गार्ड, तथा सादी वर्दी में 47 सुरक्षा कर्मी तलाशी एवं अन्य कार्य के वास्ते होते हैं तथा सीआरपीएफ के 16 कर्मी भी उनकी सुरक्षा में होते हैं। पुलिस के अनुसार मुख्यमंत्री के सुरक्षा कवर में कोई बदलाव नहीं किया गया है तथा सुरक्षाकर्मी घटाये भी नहीं गये हैं। पुलिस ने कहा कि छह कमांडों में से चार प्रशासनिक कारणों से बदले गये हैं और यह सामान्य प्रक्रिया है।

Next Story