Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से मांगी मदद, बोले- ऑक्सीजन सिलेंडर, ICU बेड और रेमडेसिविर की भारी कमी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से मांगी मदद, बोले- ऑक्सीजन सिलेंडर, ICU बेड और रेमडेसिविर की भारी कमी
X

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से मांगी मदद, बोले- ऑक्सीजन सिलेंडर, ICU बेड और रेमडेसिविर की भारी कमी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में लॉकडाउन और कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की। दिल्ली में दूसरी लहर के बीच कोविड-19 मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। हर दिन नया रिकॉर्ड दर्ज हो रहा है।

बैठक के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी को नहीं पता कोरोना का पीक कब आएगा? ऐसे में हमें सावधान रहना होगा। अभी दिल्ली ऑक्सीजन सिलेंडर, आईसीयू बेड और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी से जूझ रही है। सीएम केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से बात की और हालात के बारे में जानकारी दी। सीएम ने केंद्र सरकार से मदद की अपील की है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए हमें मजबूरी में वीकेंड कर्फ्यू लगाना पड़ा। हम अगले कुछ दिनों तक स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अगर स्थिति और गंभीर होती है तो आपकी जिंदगी बचाने के लिए और इसे नियंत्रित करने के लिए जो भी कदम उठाने पड़ेंगे, हम उठाएंगे। दिल्ली में बेकाबू कोरोना के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 24 हजार मामले सामने आए हैं। हर दिन नया रिकॉर्ड बन रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी हमें कोई जानकारी नहीं है कि दिल्ली में कोरोना महामारी चरम पर है या नहीं। लेकिन मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में हमने भी पूरी व्यवस्था की है। हमारे पास भी चिकित्सा सुविधाओं की एक सीमा है। ऐसे में हमारे पास बेड, ऑक्सीजन, रेमेडिसिविर की कमी है। राजधानी में ऑक्सीजन बेड बहुत तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। हमारी केंद्र सरकार से अपील है कि इन बेड को बढ़ाया जाए। यमुना स्पोर्टस कॉम्पलेक्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में लगभग 1300 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम भी किया जाए।

Next Story