Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम अरविंद केजरीवाल ने LNJP में लगवाई कोरोना वैक्सीन, कोविशील्ड की दी गई डोज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना का टीका लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) में वैक्सीन की पहली डोज दी गई, उन्हें कोविशील्ड (Covishield) लगाई गई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने LNJP में लगवाई कोरोना वैक्सीन, कोविशील्ड का दिया गया टीका
X

सीएम अरविंद केजरीवाल ने LNJP में लगवाई कोरोना वैक्सीन

दिल्ली समेत देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान (Delhi Corona Vaccination Drive) का दूसरा चरण चल रहा है। वहीं इस चरण में पीएम मोदी (PM Modi) से लेकर कई बड़े नेताओं ने वैक्सीन लगवाई है। जिससे देश के लोगों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के प्रति विश्वास बढ़ा है। इसलिए अब दिल्ली के अस्पतालों (Delhi Hospital) में कोरोना की वैक्सीन लेने को लेकर लोगों की संख्या बढ़ने लगी है। इसी बीच, गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना का टीका लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) में वैक्सीन की पहली डोज दी गई, उन्हें कोविशील्ड (Covishield) लगाई गई है।

अरविंद केजरीवाल के साथ उनके माता-पिता को भी वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी मैंने और मेरे माता-पिता ने LNJP में वैक्सीन लगवाई। हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई है। मैं सबसे अपील करता हूं कि सब लोग आगे आकर वैक्सीन लगवाएं, डरने की कोई बात नहीं है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल पूरे देश के लोगों के मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन लगाए जाने की मांग कर चुके हैं। इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी के नेता अपनी पार्टी की सरकार बनने पर मुफ्त वैक्‍सीन देने का दावा कर चुके हैं। हालांकि केंद्र सरकार ने हाल ही में वैक्‍सीन के दाम तय किए हैं। ऐसे में किसी भी प्राइवेट अस्‍पताल में वैक्‍सीन लगवाने पर 250 रुपये से ज्‍यादा नहीं वसूले जा सकते।

दिल्ली में 240 नए मामले सामने आए

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 240 नए मामले आने के साथ ही संक्रमण की दर बढ़कर 0.35 हो गयी है। वहीं शहर में आज और 25 हजार लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लगाया गया। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को 68,831 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 240 लोगों की रिपोर्ट में संक्रमण मिला। शहर में अभी तक 6,39,921 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली में फिलहाल 1,584 लोगों का कोविड-19 का इलाज चल रहा है। उसके अनुसार, शहर में अभी तक 6,27,423 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में और तीन लोगों की मौत होने के साथ ही संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,914 हो गई है।

Next Story