Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: जयपुर के ध्यान शिविर में अचानक पहुंचे केजरीवाल, 10 दिनों तक इन सुविधाओं का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जयपुर आगमन पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि केजरीवाल ने स्वास्थ्य लाभ के लिए राजस्थान को चुना और ध्यान के लिए जयपुर आए। हम उनका स्वागत करते है।

Delhi News: जयपुर के ध्यान शिविर में अचानक पहुंचे केजरीवाल, 10 दिनों तक इन सुविधाओं का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल
X

जयपुर के ध्यान शिविर में अचानक पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) अचानक दस दिनों (10 Days) के लिए राजस्थान (Rajasthan) चले गए है। इस क्रम में वह बीते दिन जयपुर (Jaipur) पहुंचे। जहां गलता रोड स्थित ध्यान शिविर में 10 दिनों तक भाग लेंगे। उनके अनुपस्थित में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) दिल्ली का काम काज देखेंगे। इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जयपुर आगमन पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि केजरीवाल ने स्वास्थ्य लाभ के लिए राजस्थान को चुना और ध्यान के लिए जयपुर आए। हम उनका स्वागत करते है।

उन्होंने कहा कि आपने मेरे स्वास्थ्य की जानकारी लेकर शुभेच्छाएं दीं, इसके लिए आपका धन्यवाद। मुझे खुशी है कि आपने विपश्यना एवं स्वास्थ्य लाभ के लिए राजस्थान को चुना। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। आपको बता दें कि जयपुर में 10 दिनों तक केजरीवाल इस शिविर में मोबाइल, टीवी, अखबार, लैपटॉप जैसी सुविधाओं के इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। न ही दूसरे लोग इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।

मुख्यमंत्री केजरीवाल पिछले कई वर्षों से ध्यान सेंटर में जाकर तकनीक का अभ्यास कर रहे हैं। वे समय-समय पर छुट्टी लेकर विपश्यना साधना के लिए नियमित रुप से जाते रहते हैं। इससे पहले नागपुर सहित अन्य कई जगहों पर स्थित विपश्यना केंद्र में रहकर साधना के ज़रिये स्वास्थ्य लाभ ले चुके हैं। आपको बता दें कि इस दौरे के दौरान जयपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ना तो किसी राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। और ना ही आम के नेता या पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। ये दौरा पूरी तरह से उनका निजी दौरा बताया गया है।

Next Story