Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ छात्र ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, आंबेडकर विश्वविद्यालय ने की ये कार्रवाई

विश्वविद्यालय ने पिछले साल 23 दिसंबर को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया था और केजरीवाल इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन यूट्यूब के माध्यम से ऑनलाइन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थी ने यूट्यूब के चैट रूम का इस्तेमाल करते हुए कार्यक्रम में बाधा डालने का प्रयास किया था।

CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ छात्र ने किया आपत्तिजनक टिप्पणी, आंबेडकर विश्वविद्यालय ने की ये कार्रवाई
X

CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ छात्र ने किया आपत्तिजनक टिप्पणी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) पर छात्र (Student) का अप्रिय टिप्पणी करना भारी पड़ गया है। बताया जा रहा है कि आंबेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University) के अंतिम वर्ष के एक छात्र पर पिछले साल दिसंबर में वार्षिक दीक्षांत समारोह (Annual Convocation) के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ऑनलाइन आपत्तिजनक टिप्पणी (Objectionable Remarks) कर दी थी। जिसके बाद आंबेडकर विश्वविद्यालय ने छात्र पर कार्रवाई करते हुए 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं भविष्य में ऐसा फिर से न करने को लेकर छात्र को चेतावनी भी दी गई।

वहीं छात्र के समर्थन कई छात्र संगठन ने उतर गए है। उन्होंने कहा कि छात्र ने फीस वृद्धि और आरक्षण नीति लागू करने में कमियों को लेकर विरोध दर्ज कराया था जिसको लेकर उस पर जुर्माना लगाया गया। जो की गलत है छात्र के साथ अन्याय है। दरअसल, विश्वविद्यालय ने पिछले साल 23 दिसंबर को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया था। जिसमें अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि थे। विश्वविद्यालय ने अपने बयान में कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन यूट्यूब के माध्यम से ऑनलाइन किया गया था।

कार्यक्रम के दौरान छात्र ने यूट्यूब के चैट रूम का इस्तेमाल करते हुए कार्यक्रम में बाधा डालने का प्रयास किया था। छात्र द्वारा की गई टिप्पणी आपत्तिनजनक और अप्रिय थी। ऐसी टिप्पणी विश्वविद्यालय के मूल्यों के खिलाफ है। वहीं, वाम छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) का कहना है कि छात्र ने फीस वृद्धि और आरक्षण नीति लागू करने में ख़ामियों को लेकर ऑनलाइन विरोध दर्ज कराया था' जिसको लेकर उस पर जुर्माना लगाया गया।

Next Story