Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM अरविंद केजरीवाल को मॉडर्ना और फाइजर ने वैक्सीन देने से किया इनकार, फिर केंद्र सरकार से लगाई गुहार

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने ब्लैक फंगस के लिए अपने सेंटर बना दिए हैं लेकिन दवाई नहीं है तो इलाज कैसे करें? दिल्ली को रोज़ 2000 इंजेक्शन चाहिए लेकिन हमें 400-500 इंजेक्शन मिल रहे हैं। दिल्ली में ब्लैक फंगस के क़रीब 500 मरीज़ हैं।

CM अरविंद केजरीवाल को मॉडर्ना और फाइजर ने वैक्सीन देने से किया इनकार, फिर केंद्र सरकार से लगाई गुहार
X

CM अरविंद केजरीवाल

Delhi Covid Vaccination दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के मामले तो कम हुए है लेकिन वैक्सीन अभियान रुक गया है। वैक्सीन न होने के कारण दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination) के तीसरे चरण को रोका गया है। वैक्सीन की कमी से कई सेंटर (Covid Centre) बंद हो गए है। इस चरण में 18-44 साल के लोगों को वैक्सीन दी जा रही थी। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि हमारी मॉडर्ना और फाइजर (Moderna and Pfizer) से बात हुई, वो कहते हैं कि हम आपको वैक्सीन नहीं देंगे, हम केंद्र सरकार (Central Government) से बात करेंगे।

हम पहले ही काफी समय गंवा चुके हैं, मेरी केंद्र सरकार से अपील है​ कि केंद्र सरकार इनसे बात करके वैक्सीन आयात करे और राज्यों में बांटे। उन्होंने कहा कि हमने ब्लैक फंगस के लिए अपने सेंटर बना दिए हैं लेकिन दवाई नहीं है तो इलाज कैसे करें? दिल्ली को रोज़ 2000 इंजेक्शन चाहिए लेकिन हमें 400-500 इंजेक्शन मिल रहे हैं। दिल्ली में ब्लैक फंगस के क़रीब 500 मरीज़ हैं।

इससे पहले, सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि जनता ने हमें चुनकर सेवा का मौक़ा दिया है। हमें तन, मन, धन से जनता की भरपूर सेवा करनी है। उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि दिल्ली समेत पूरे देश में वैक्सीनेशन अभियान के तीसरे चरण में 18-44 साल की उम्र के लोगों को 1 करोड़ से ज़्यादा वैक्सीन लगाई गई है।

Next Story