Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में 'ड्राइव थ्रू' वैक्सीनेशन का किया उद्घाटन, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया रहे मौजूद

इसी क्रम में शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। वहां वैक्सीन लगवाने आए लोगों से सीएम केजरीवाल ने हाल चाल जाना। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में जल्द ही वैक्सीन की किल्लत को दूर किया जाएगा।

CM केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में
X

CM केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में 'ड्राइव थ्रू' वैक्सीनेशन का किया उद्घाटन

दिल्ली में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवाना जरूरी है। हालांकि दिल्ली में वैक्सीन की कमी है,लेकिन प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) में वैक्सीन उपलब्ध हो रही है। जिसके कारण 'ड्राइव थ्रू' अभियान (Drive Through Campaign) के माध्यम से लोगों को गाड़ी में बैठे-बैठे ही टीका लगाया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी मौजूद रहे।

वहां वैक्सीन लगवाने आए लोगों से सीएम केजरीवाल ने हाल चाल जाना। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में जल्द ही वैक्सीन की किल्लत को दूर किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली सरकार ने टीका खरीद का ग्लोबल टेंडर जारी कर दिया है। ताकि दिल्ली को पर्याप्त मात्रा में कोरोना वैक्सीन मिल सके, इसके लिए दिल्ली सरकार ने वैश्विक वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से 1 करोड़ डोज के लिए टेंडर जारी किया है। वैक्सीन के लिए बिड करने की आखिरी तारीख 7 जून निर्धारित की गई है। इससे पहले, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सेलेक्ट सिटी वॉक में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया था।

इस अभियान के तहत लोग बिना अपने गाड़ी से उतरे वैक्सीन लगवा सकते हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप वैक्सीन लगवाएं और सरकार कोशिश कर रही है कि यहां ज़्यादा वैक्सीन जल्द उपलब्ध हो। आपको बता दें कि राजधानी का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर द्वारका के वेगास मॉल में शुरू किया गया था जिसके बाद सेलेक्ट सिटी और अब छत्रसाल स्टेडियम में ये अभियान शुरू किया गया है। जाइए बिना गाड़ी से उतरे ही टीका लगवाइए।

Next Story