Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM अरविंद केजरीवाल ने आजादी के 75वें साल को लेकर बनाया ये खास प्लान! दिल्ली के आसमान में चारों तरफ दिखेगा तिरंगा

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने आजादी के 75वें साल पर अगल प्लान बनाया है। इस प्लान के अनुसार दिल्ली के चारों तरह बड़े-बड़े तिरंगा लगाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कनॉट प्लेस में जैसा झंडा लगा हुआ है वैसा ही झंडा दिल्ली के चारों तरफ लगाया जाएगा।

CM अरविंद केजरीवाल ने आजादी के 75वें साल को लेकर बनाया ये खास प्लान! दिल्ली के आसमान में चारों तरफ दिखेगा तिरंगा
X

CM अरविंद केजरीवाल ने आजादी के 75वें साल को लेकर बनाया ये खास प्लान!

75 Years Of Independence Celebration इस 15 अगस्त देशभर में आजादी का 75वां साल मनाया जाएगा। जिसको लेकर दिल्ली (Delhi) समेत अन्य राज्यों में धूमधाम से मनाने की योजना बनाई जा रही है। वहीं बात करें राजधानी की तो यहां इस दिन दिल्ली को तिरंगे से सजाने की योजना बनाई गई है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने आजादी के 75वें साल पर अगल प्लान बनाया है। इस प्लान के अनुसार दिल्ली के चारों तरह बड़े-बड़े तिरंगा लगाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कनॉट प्लेस में जैसा झंडा लगा हुआ है वैसा ही झंडा दिल्ली के चारों तरफ लगाया जाएगा।

वहीं दिल्ली सरकार ने इस प्लान के साथ ही साथ 'देशभक्ति के सप्ताह' मनाने की योजना बनाई है। बताया जा रहा है कि केजरीवाल सरकार 12 मार्च से 75 सप्ताह को 'देशभक्ति के सप्ताह' के रूप में मनाने की योजना बना रही है। साथ ही बीआर अंबेडकर और भगत सिंह के जीवन पर आधारित कार्यक्रमों की योजना तैयार की जा रही है। इस 75वें साल की आजादी पर दिल्ली समेत देशभर में राष्ट्रभक्ति का नया रंग देखने को मिलेगा। जो कि ये प्रतीत करेगा की ये दिन हमारे लिए कितना खास है।

कल से शुरू होगा दिल्ली में बजट सत्र, विधानसभा अध्यक्ष ने जारी किया निर्देश

दिल्ली में बजट सत्र का आरंभ कल से शुरू होने वाला है। जिसको लेकर दिल्‍ली के विधानसभा अध्‍यक्ष रामनिवास गोयल ने सभी सदस्यों को बजट सत्र में भाग लेने के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जारी करने का निर्देश दिया है, जो कल से एलजी के भाषण के साथ शुरू होगा। बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए सदस्यों से फेस मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया गया है।

सदस्यों को फेस मास्क पहनते समय अपने पहचान पत्र दिखाने को कहा गया है, जिससे विधानसभा परिसर में उन्‍हें पहचानने में मदद मिले। इस बार दिल्‍ली सरकार का बजट 70 हजार करोड़ होने की उम्मीद है। पिछले कई सालों से जिस तरह से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री बजट में बढ़ोत्‍तरी करते आ रहे हैं उसे देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि पिछले वित्‍त वर्ष की तुलना में इस बार का बजट 5 हजार करोड़ से ज्‍यादा होगा।

Next Story