Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM मोदी की बैठक में CM अरविंद केजरीवाल की अपील, बोले- सरकार ऑक्सीजन प्लांटों पर तैनात करें सेना

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है, सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए ताकि सभी राज्यों को ऑक्सीजन तुरंत मिल पाए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह सीएम होकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन मिलनी चाहिए, जबकि ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा दिल्ली में भी शुरू होनी चाहिए।

PM मोदी की बैठक में CM अरविंद केजरीवाल की अपील, बोले- सरकार ऑक्सीजन प्लांटों पर तैनात करें सेना
X

PM मोदी की बैठक में CM अरविंद केजरीवाल की अपील

Prime Minister Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए कोरोना वायरस की स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों (Chief Ministers Meeting) के साथ बैठक की है। बैठक में प्रधानमंत्री और 10 राज्यों के महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, मध्यप्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और कुछ एक्सपर्ट्स के बैठक में शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ बैठक में अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि इस वक्त दिल्ली में ऑक्सीजन का बहुत बड़ा संकट चल रहा है। केंद्र सरकार का दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए मैं प्रधानमंत्री जी आपका धन्यवाद करता हूं, इस बढ़े हुए कोटे को दिल्ली तक पहुंचाने में हमारी मदद करें।

वहीं, केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है, सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए ताकि सभी राज्यों को ऑक्सीजन तुरंत मिल पाए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह सीएम होकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन मिलनी चाहिए, जबकि ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा दिल्ली में भी शुरू होनी चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश में वैक्सीन सभी को एक ही दाम पर मिलनी चाहिए, केंद्र-राज्य को अलग-अलग दाम में वैक्सीन नहीं मिलनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि 480 टन में से 380 टन ऑक्सीजन ही अब तक दिल्ली पहुंची है। दिल्ली के हालात बेहद खराब हैं। अन्य राज्य वाले ऑक्सीजन की ट्रकें दिल्ली आने से रोक रहे हैं। उन्होंने ये भी सवाल किया कि क्या क्या दिल्ली के दो करोड़ लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी? केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में जल्द से जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति की जरूरत है। ऐसे में बंगाल और ओडिशा से आने वाले ऑक्सीजन को एयरलिफ्ट करवा दीजिए ताकि हमें बड़ी मात्रा में स्टॉक जल्द से जल्द मिल सके।

Next Story