Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार पद्म पुरस्कारों के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के भेजेगी नाम, लोगों से मांगे ये सुझाव

केजरीवाल ने पद्म पुरस्कारों के लिए आम लोगों से 15 अगस्त तक डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के नामों की सिफारिश करने को कहा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व वाली स्क्रीनिंग समिति लोगों से पद्म पुरस्कारों पर मिली सिफारिशों पर अंतिम निर्णय लेगी।

Delhi Unlock: दिल्ली सरकार का ऐलान- अगले हफ्ते से रात 8 बजे के बाद भी खुल सकेंगे बाजार, मॉल और रेस्तरां
X

 दिल्ली सरकार का ऐलान

दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का दौर चल रहा है। इस वैश्विक महामारी में फ्रंटलाइन डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मिंयों (Doctors And Health Workers) ने संक्रमण और अपनी जान की परवाह किए बगैर ही निस्वार्थ भाव से सेवा की है। इसमें कई स्वास्थ्यकर्मियों की जान भी चली गई। वहीं दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने अपनी सेवा के दौरान कोरोना से जान गवाने वाले डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों के परिजनों काे एक करोड़ रुपये की समान्न राशि दी है। सीएम का दावा है कि दिल्ली सरकार ऐसी एकलौती सरकार है जो फ्रंटलाइन वर्कर्स के सेवा के दौरान मौत होने पर परिजनों को सहायता राशि के रूप में 1 करोड़ रुपये दे रही है।

इसी बीच, आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) करके लोगों को अहम जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्मश्री पुरस्कार (Padmam Awards) के लिए केंद्र सरकार जनता से भी नाम लेती है और राज्य सरकारों से भी नाम लिए जाते हैं। दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि इस वर्ष हम सिर्फ डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम भेजेंगे।

इसके लिए उन्होंने एक ईमेल आईडी भी जारी की है। जिस पर दिल्ली के लोगों से सुझाव मांगे है कि किस डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों ने लोगों की कुर्बानी देकर सेवा की है। केजरीवाल ने पद्म पुरस्कारों के लिए आम लोगों से 15 अगस्त तक डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के नामों की सिफारिश करने को कहा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व वाली स्क्रीनिंग समिति लोगों से पद्म पुरस्कारों पर मिली सिफारिशों पर अंतिम निर्णय लेगी।

Next Story